भिवानी/मुकेश वत्स।  जिला प्रशासन का उपेक्षित रवैया और लोगों के नियम का पालन ने करने के कारण भिवानी जिले में कोरोना पोजिटिव केसों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है। आज गुरूवार को 24 केस नए आए हैं। इनमें से 20 केस अकेले बीटीएम मिल क्षेत्र से हैं। अब जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हडक़म्प तो मचा हुआ है पर विभाग और प्रशासन इस बारे कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है।

बताया गया है कि अब दो दिन से तो बीटीएम कोलोनी में सैम्पल लेने भी बंद किए हुए हैं। हालांकि यह पूरा क्षेत्र कन्टेन्मैंट ऐरिया घोषित किया हुआ है। पर लोग जरूरी सामन लेने के बहाने घरों से बाहर आ रहे हैं। वंहा के लोगों ने बताया है कि पीने का पानी भी कालोनी में पूरा नही ंआ रहा है। यही स्थिति बिजली की है। कन्टोनमैंट क्षेत्र में रहने वालों को दवा, सब्जी, दुध और सामान्य राशन भी नहीं मिल रहा है। यह भी जानकारी मिली है कि मिल की ओर से श्रमिकों को राशन बांटा गया है पर वो केवल औपचारिकता रही।

सूत्र बताते हैं कि मिल द्वारा अपने श्रमिकों को दिया गया आटा और चावल खाने के योज्य नहीं कहे जा सकते। हालात यह है कि अब भिवानी शहर के इर्दगिर्द के गांवों में कोरोना पहुंच चुका है। बीटीएम मिल क्षेत्र से कोरोना शहर की ओर बढऩे लगा है। क्योकि अब साथ लगती कालोनियों से भी पोजिटिव केस आए हैं। समय रहते अगर स्थिति को काबू नहीं किया गया तो भिवानी रेड ऐरिया बन जायेगा। आरोपित है कि बारबार प्रशासन का ध्यान दिलाने के बाद भी इस क्षेत्र की कोई सुध नहीं ली जा रही है।