जिला युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुकेश सिरसवाल की अगुवाई में प्रदर्शन

पैट्रोल एवं डीजल की बढ़ी कीमतों को तुंरत वापिस लेने की मांग

पंचकूला। जिला पंचकूला युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुकेश सिरसवाल के नेतृत्व में जिला युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों पेट्रोल-डीजल की बढ़ती हुई कीमतों के विरोध में कार को खींचकर एवं मोटरसाइकिल को पैदल लेकर माजरी चौक से जिला सचिवालय सेक्टर 1 तक प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेसियों ने केंद्र सकरार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोष व्यक्त किया। मुकेश सिरसवाल की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने जिला सचिवालय पंचकूला में नायब तहसीलदार को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री भारत सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा है। 

जिला युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुकेश सिरसवाल ने केंद्र सरकार से मांग की है कि बड़ी हुई पेट्रोल व डीजल के दाम तुरंत वापस लिया जाए, क्योंकि करो ना जैसी महामारी भयंकर बीमारी से हमारा देश पहले ही जूझ रहा है इसलिए युवा कांग्रेस सरकार से मांग करती है कि गरीब कर्मचारी व्यापारी आज हर वर्ग महंगाई की मार पहले झेल रहा है और उनके ऊपर डीजल व पेट्रोल के दाम बढ़ाकर सरकार लोगों के साथ अन्याय कर रही है। 

मुकेश सिरसवाल ने कहा कि मोदी सरकार ने डीज़ल को पेट्रोल से महंगा कर दिया है। बरसों से जिस डीज़ल की दम पर बड़े बड़े ट्रक, बसें और रेलगाडिय़ाँ चलते हैं, जिससे बड़े से बड़े ट्रांसफार्मर और जनरेटर चलते हैं, जेसीबी जिसके द्वारा की गई ख़ुदाई देखने के लिए लोग मजमा लगा लेते हैं, वो भी डीज़ल से चलती है। उन्होंने कहा कि ऐसे डीज़ल का खोया हुआ सम्मान उसे पहली बार हासिल हुआ, अब देश में बिकने वाले हर सामान को ये सम्मान हासिल होगा, क्यूँकि सभी उत्पाद तो ट्रकों और रेलगाडिय़ों से ही ट्रांस्पोर्ट होते हैं, तो अब सब वस्तुएँ डीज़ल की तरह ही अपने भाग्य पर इतराएंगी।

सिरसवाल ने कहा कि जलनखोर और देशद्रोही लोग इन्हें महंगा होना कहेंगे, लेकिन ये चीज़ें महंगी नहीं बल्कि क़ीमती हो रही हैं, उन्हें पहली बार उनका सम्मान वापस मिल रहा है, ये एक भारत माता की जय वाला गौरवशाली क्षण है, और हमें इस क्षण को यादगार बनाना है। इस प्रदर्शन में मुख्य रूप हरियाणा प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व जिला पंचकूला के प्रभारी शांतनु चौहान पहुंचे। जिला पंचकूला युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष डॉक्टर कादिर, जिला युवा कांग्रेस पंचकूला के महासचिव अभिषेक सैनी, जिला युवा कांग्रेस के जिला सचिव करण दिवाकर, हल्का पंचकूला युवा कांग्रेस के महासचिव बबलू, नेतराम राणा  ने रोष प्रदर्शन बढ़ चढक़र भाग लिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!