सोहना में कोरोना महामारी के प्रति जागरुकता वाहन शुरू
-विधायक, एडीसी, एसडीएम ने दिखाई वाहनों को झंडी

गुरुग्राम।गुरुवार को सोहना क्षेत्र में रेडक्रॉस सोसायटी की तरफ से कोरोना महामारी के प्रति जिला उपायुक्त अमित खत्री के मार्गदर्शन में जागरुकता के लिए वाहनों को रवाना किया गया। सोहना में आयोजित कार्यक्रम में विधायक कुंवर संजय सिंह, एडीसी प्रशांत पंवार, एसडीएम चिनार ने इन वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना किया। ये वाहन रेडक्रॉस द्वारा अपने प्रोजेक्ट जागृृति के तहत चलाए जा रहे हैं। जिनका मुख्य उद्देश्य जिलावासियों को कोरोना महामारी के प्रति जागरुक करके सुरक्षित रहने का संदेश देना है। इस मौके पर रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता ने सभी का स्वागत व सम्मान किया।

इस अवसर पर सोहना विधायक कुंवर संजय सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी ने बेशक हमें प्रभावित किया हो, लेकिन हमने खुद को स्थापित करने में भी कसर नहीं छोड़ी है। कोरोना काल में रेडक्रॉस की भूमिका को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता। दिन-रात इस रेडक्रॉस सोसायटी ने जनसेवा की है। भोजन, राशन और दवाओं का भी वितरण किया है। जन्म लेने वाले बच्चे से लेकर अति बुजुर्गों तक को सोसायटी ने संभाला है। उन्होंने सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता के इस दौर में कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उनका काम काबिले तारीफ है।

एडीसी प्रशांत पंवार ने कहा कि सोहना क्षेत्र में कोरोना कम पैर पसार पाया है। इसका मुख्य कारण जागरुकता भी है। क्योंकि रेडक्रॉस सोसायटी अन्य सामाजिक कार्यों के साथ-साथ किसी न किसी माध्यम से जागरुकता के कार्यक्रम भी चला ही रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अब तक हम जागरुक रहे हैं, भविष्य में भी ऐसे ही रहना है, ताकि महामारी फैले नहीं। उन्होंने कहा कि यह समय हम सबकी परीक्षा का है। परीक्षा अभी जारी है, इसलिए कोई भी लापरवाही हमसे नहीं होने चाहिए। उन्होंने रेडक्रॉस के कार्यों को सराहा।

एसडीएम चिनार ने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर दी जा रही गाईड लाइंस का पालन करने और करवाने में जनता का सहयोग जरूरी है। उन्हें खुशी है कि कोरोना काल में जनता ने भी काफी सहयोग दिया है। चाहे बाहर जाने वालों की बात हो या यहां पर रह रहे स्थानीय नागरिकों की, सभी ने अपनी जिम्मेदारी समझी है। यही कारण है कि आज ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना बहुत कम फैला है। आगे भी हमें सतर्क और सावधान रहना है, ताकि कोरोना से बचे रहें।

इस दौरान सचिव महेश गुप्ता ने बताया कि रेडक्रॉस के वॉलंटियर्स नगर निगम के साथ सर्वे भी करवा रहे हैं, जिसमें यह पता लगाया जा रहा है कि अब भी किसी के घर में राशन, खाने की कमी या दिक्कत तो नहीं है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर होम व सोसायटी में आइसोलेशन में सहयोग किया जा रहा है। इस मौके पर आयुष विभाग सोहना की टीम द्वारा लोगों को इम्युनिटी पावर बढ़ाने की दवाइयां भी वितरित की गई।

इस अवसर पर पी के भल्ला, सुरेश गुप्ता, ओशो कालिया, सिद्धार्थ, कविता सरकार, रोहिताश शर्मा, निखलेश, गुरप्रीत सिंह, अमित, पंकज शर्मा, जयभगवान आदि का विशेष योगदान प्राप्त हुआ।

error: Content is protected !!