भिवानी/मुकेश वत्स।  जन एकता जन अधिकार मंच की ओर से कार्यकारी अभियन्ता व जन स्वास्थय विभाग व जिला उपायुक्त को ज्ञापन देकर मांग की है कि वहां मजदूरों को उनकी बस्ती में स्वच्छ पीने का पानी मुहैया करवाया जाए तथा प्रशासन की ओर से प्रयाप्त राशन व नकदी मुहैया करवाई जाए, मजदूरों से टेस्टिंग खर्च लेने की बजाए जिला प्रशासन मजदूरों का फ्री टेस्टिंग करवाए, ताकि कोरोना संकट में उनकी समस्या का समाधान हो सके.

जन एकता जन अधिकार मंच के संयोजक व माकपा जिला सचिव कामरेड ओमप्रकाश व लेबर क्रान्ति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीटीएम कालोनी में पीने के साथ सीवरेज का पानी मिल जाता है उससे उन्हे पीने का शुद्व पानी भी नही मिल रहा है, जो गम्भीर मामला है। उनके और ज्यादा बीमारी बढ़ सकती है।

इस दौरान कालोनी के मजदूर कोरोना सक्रंमण के शिकार होने के बाद मिल बंद हो गया, तो जिला प्रशासन व सरकार उनको राशन व नकदी मुहैया करवाए। सब्जी, दुध उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करे। मिल बंद होने व काम धन्धे न कर पाने के चलते मजदूर अपना टेस्टिंग खर्च भी उठाने में असमर्थ हैं। ऐसे हालात में सरकार व जिला प्रशासन मजदूरों के टेस्टिंग का खर्च खुद उठाए।

error: Content is protected !!