अशोक कुमार कौशिक

 नारनौल। गालवान घाटी के पास भारत-चीन की वास्तविक नियंत्रण रेखा पर दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी अपनी राजनैतिक रोटियां सेकने में लगी हुई है । बीते 15 जून को दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गये थे । तभी से कांग्रेस ऐसी बयान बाजी कर रही है जिससे विरोधी राष्ट्रों को बल मिल रहा है।

यह बात सोमवार को पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने अपने महेन्द्रगढ़ स्थित आवास पर पत्रकारों को संबोधित करते हुये कही । उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में कांग्रेस की देशभक्ति दूर तक भी नजर नहीं आती बल्कि सैनिकों का मनोबल गिराने के लिए घटिया बयानबाजी कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा सारी स्थिति का स्पष्टीकरण देने के बाद भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी अटपटे बयान दे कर विरोधी ताकतों को हवा दे रहे हैं जिससे उन्हें बाज आना चाहिए। इस मौके पर हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव , अटेली के विधायक सीताराम यादव भी उपस्थित थे। श्री शर्मा ने कहा कि 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच चले  तनाव के समय देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ,जो उस समय भाजपा पार्टी का नेतृत्व करते थे , ने तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी को दुर्गा भवानी की संज्ञा देते हुये कहा था की भाजपा देश  पर आये संकट से लड़ने में सरकार का पूरी तरह से साथ देगी ।

इस मौके पर  सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि कांग्रेस देश की भोली-भाली जनता को गुमराह कर सदा अपना राजनीतिक फायदा उठाती आई है । उसे देश हित से कोई लेना-देना नहीं। इस अवसर पर प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों भारत की 135 करोड़ जनता के हित पूर्णतया  सुरक्षित हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह  पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक कर सबक सिखाया था, उसी तरह चीन को भी उसके किए के लिए जरूर सबक सिखाएंगे। श्री यादव ने कहा कि भारत का इतिहास सदा शांतिप्रिय रहा है। भारत अपने पड़ोसी देशों के साथ कभी भी पहले कोई गलत पहल नही करता लेकिन बाद में अपनी आत्म रक्षा करने की शक्ति भी रखता है । चीन भारत को 1962 वाला भारत समझने की भूल ना करें।

error: Content is protected !!