वार्ड 8 कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.
जिला आयुर्वेदिक विभाग के निर्देश पर दी दवाई

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी ब्लॉक के पटौदी नगर पालिका क्षेत्र में भी बीते कुछ दिनों से अलग-अलग वार्ड में कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव के मामले सामने सामने आने के साथ ही यहां पर आम लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के दृष्टिगत जिला आयुर्वेदिक विभाग के द्वारा आयुर्वेदिक औषधि काढा बांटने का काम शुरू किया गया है।

जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉक्टर मंजू कुमारी के निर्देशानुसार डॉ सुनीता , आशारानी डिस्पेंसर ,आरएसएस कार्यकर्ताओं के द्वारा पटौदी पालिका के वार्ड 8 में घर-घर जाकर आम लोगों को यह काढ़ा बांटा गया । गौरतलब है कि पटौदी का वार्ड 8 कंटेनमेंट जोन घोषित किया हुआ है । यहां पर पुलिस अधिकारियों ,पुलिस कर्मचारियों सहित आम नागरिकों को काढ़ा बांटा गया । यह काढ़़ा देते समय डॉ सुनीता और आशा रानी के द्वारा सभी को काढ़ा बनाने और इसके सेवन करने की विधि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई ।

लोगों को बताया गया कि यह काढ़ा कोरोना कॉविड 9 जैसी महामारी के चलते बताई गई विधि के अनुसार सेवन किया जाने से बहुत ही लाभकारी साबित हो रहा है । इसके नियमित सेवन से सेवन करने वाले व्यक्ति के शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है । यह आयुर्वेदिक दवा अथवा काढ़ा बांटने वाली टीम के सदस्यों ने सभी लोगों से यह भी आह्वान किया कि अपनी सुरक्षा के लिए घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहने , सोशल डिस्टेंस का विशेष रुप से ध्यान रखें , इसके साथ ही सैनिटाइजर का भी प्रयोग करते रहें ।

error: Content is protected !!