100 से ज्यादा लड़कियों को किया ब्लैकमेल, व्हाट्सएप चैट हैक कर

एक युवती समेत 3 गिरफ्तार

दिल्ली एनसीआर में खासतौर से उन लड़कियों को अपना शिकार बनाते थे, जो कॉलेज में पढ़ती हैं. उनके नंबर लेकर फिर उन्हें कॉल के जरिए उनके व्हाट्सएप को हैक कर लेते थे.

फरीदाबाद. यदि आप व्हाट्सएप चलाते हैं, खासतौर से महिलाएं तो सावधान हो जाइए. किसी भी अनजान नंबर से अगर कोई कॉल आए और आपसे कहे कि किसी को कांफ्रेंस पर लेना है तो बिल्कुल ना लें, क्योंकि हैकर्स आपके व्हाट्सएप की सभी चैटिंग को हैक कर सकते हैं. जी हां, ऐसा ही एक बड़ा खुलासा फरीदाबाद साइबर सेल ने किया है. जिसमें आरोपी लड़कियों की व्हाट्सएप चैट हैक कर उन्हें ब्लैकमेल कर लाखों रुपए की ठगी कर रहे थे.

दिल्ली एनसीआर में खासतौर से उन लड़कियों को अपना शिकार बनाते थे, जो कॉलेज में पढ़ती हैं. उनके नंबर लेकर फिर उन्हें कॉल के जरिए उनके व्हाट्सएप को हैक कर लेते थे. एसीपी क्राइम अनिल कुमार की माने तो पलवल के रहने वाले मनीष और एक एयरटेल के सर्विस प्रोवाइडर समेत एक लड़की को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है.

ब्लैकमेल कर मांगते थे पैसे

उन पर आरोप है कि ये तीनों मिलकर दिल्ली- एनसीआर में कॉलेज जाने वाली लड़कियों के नंबर लेकर उन्हें कॉल कर उनका व्हाट्सएप हैक कर लेते थे और उसके बाद उनके द्वारा की गई चैटिंग अपने फोन में ले लेते थे. इसके बाद फिर उन्हें ब्लैकमेल किया जाता था. आरोपियों ने ऐसी 1-2 नहीं करीब 100 लड़कियों को अब तक ब्लैकमेल कर चुके हैं. जहां उनसे अकाउंट में या पेटीएम के जरिए पैसे लेने का काम कर रहे थे.

पुलिस को एक युवती ने दी थी शिकायत

फरीदाबाद पुलिस को एक लड़की ने शिकायत दी थी कि कोई उसकी वाट्सऐप चैटिंग को वायरल करने की धमकी देकर पैसे की मांग कर रहा है, जिसके बाद फरीदाबाद की साइबर अपराध शाखा ने जांच शुरू की और एक ऐसे गिरोह को दबोचने में कामयाबी हासिल की है जो कि लड़की एवं महिलाओं के वाट्सऐप को हैक कर उनकी पर्सनल चैटिंग को वायरल करने का डर दिखाकर एवं इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से उनका पीछा कर उनसे पैसा वसूलते थे. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम मनीष, सत्तार खान और पूजा है.

Previous post

हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन द्वारा जारी की गई आंसर-की सवालों के घेरे में : हाई कोर्ट का नोटिस जारी

Next post

डीजल पैट्रोल की कीमतें बेशुमार बढ़ने से परिवहन उद्योग तबाह होने के कगार पर: तालमेल कमेटी

You May Have Missed

error: Content is protected !!