जीबीटीएल मिल में मिले 24 संक्रमित, मिल बनता जा रहा है कोरोना हब, मिल को बंद करवाने की मांग उठी  

भिवानी/धामु।   भिवानी पर शनिवार भारी पड़ गया है। आज शनिवार को कोरोना पोजिटिव केसों की संख्या 38 पहुंच गई। दोपहर पहले 17 कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए हैं। इनमें से 16 नए कोरोना पॉजिटिव केस हैं, जबकि एक पहले से आया कोरोना पॉजिटिव है, जिसकी दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है। दोपहर बाद 21 कोरोना केस सामने आए हैं। इस प्रकार से जिला में शनिवार को कुल 38 केस सामने आए हैं।

इन केसों में से शहर की कपड़ा बनाने वाली मिल जीबीटीएल से 24 केस हैं। इस मिल में करीब तीन हजार से अधिक श्रमिक काम करते है। मिल चलाने के लिए संक्रमित श्रमिकों को भी मिल में काम करने के लिए बुलाया जाता है। मिल का एक माली संक्रमित पाए जाने के बाद भी मिल की पाश कालोनी जयश्री कालोनी में दो दिन काम किया। इस कालोनी में मिल के बड़े अधिकारी रहते हैं। बताया गया है संक्रमित कर्मचारी हजारों श्रमिकों के साथ काम करते हैं तो कोई भी बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता।

मिल के मालिक अपने स्वार्थ के चलते पूरे शहर के लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। यह पता होने के बाद कि मिल कर्मचारियों में कोरोना फैला हुआ है, फिर भी मिल में प्रतिदिन की तरह अधिकारियों की बैठकें की जा रही है। साथ ही प्रशासन भी इस बारे में कोई उचित ध्यान नहीं दे रहा है। मिल कालोनी में केस आने के बाद प्रशासन ने इस क्षेत्र को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित नहीं किया गया। जबकि इस क्षेत्र के लोग बार बार ऐसी मांग कर चुके हैं। यह आश्ंाका जताई जा रही है कि मिल कोरोना का हब बन चुका है।

सभ्य समाज के प्रधान धमेंद्र जांगिड़ा ने मिल को बंद करवाने की मांग की है। उन्होने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग मिल के सभी बड़े-छेटे अधिकारियों के भी नियमानुसार सैम्पल लें और क्षेत्र को प्रतिबंधित करें।

error: Content is protected !!