भिवानी।  जर्नलिस्ट क्लब भिवानी ने जन नायक जनता पार्टी के संरक्षक डाक्टर अजय चौटाला, कांग्रेस की प्रदेश प्रधान कुमारी सैलजा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय चौटाला और भाजपा के प्रदेश प्रधान सुभाष बराला को ई-मेल से ज्ञापन भेज कर तीन मांगों पर समर्थन मांगा है।

क्लब के प्रधान ईश्वर धामु ने बताया है कि इन ज्ञापन में सरकार से अखबारों को आर्थिक पैकेज देने की मांग की गई है। क्योकि कोरोना के संवेदनशील समय में अखबार और वें भी मंझले वर्ग से, की हालात गम्भीर हो गई है। अखबारों के सामने आर्थिक संकट आन खड़ा हुआ है। यंहा तक कि अखबारों में बड़ी संख्या में छटनी की जा रही है और कास्ट कटिंग जारी है। ऐसे में अखबारों का अस्तित्व बचाने के लिए जरूरी है कि अखबारों को पैकेज दिया जाए। उन्होने आगे बताया कि अखबारों के आर्थिक संकट का सीधा असर फील्ड में काम कर रहे पत्रकारों पर पड़ रहा है। अनेक अखबार तो ऐसे हैं कि जिन्होने पत्रकारों का वेतन आधा कर दिया है। आधा वेतन भी समय पर नहीं दिया जा रहा है। इसलिए सरकार फील्ड में काम कर रहे पत्रकारों के खाते में पांच-पांच लाख रूपया आर्थिक सहायता के रूप में डलवाएं।

उन्होने यह भी बताया कि सरकारी विज्ञापनों में मंझले अखबारों से भेदभाव बरता जा रहा है। अधिकांश विज्ञापन केवल डेढ़ दर्जन अखबारों को ही दिए जा रहे हैं। इसलिए मंझले अखबारों के अस्तित्व को बचाने के लिए सरकार विज्ञापन नीति पर दोबारा से विचार कर इसे न्याय संगत बनाएं। धामु ने बताया कि तीनों मांगों पर ज्ञापन भेज कर इन बड़े नेताओं से समर्थन मांगा गया है। ताकि सरकार पर दबाव बने और सरकार अखबारों की सुध ले।

error: Content is protected !!