करोड़ों-अरबों रूपये टैक्स देने वाला व्यापारी व आम जनता अपनी जान माल की सुरक्षा के लिए भयभीत है – बजरंग गर्ग

हांसी ,9 जून । मनमोहन शर्मा

 हांसी शहर में एक तरफ कोरोना वायरस लोंकाऊन  के चलते  दो महीने तक मार्केट बन्द रही I  जिसके कारण व्यापार  में मन्दी देखने से दुकानदार परेशान है । दूसरी तरफ हांसी में अपराध रुकने का नाम नही ले रहा ।  रंगदारी मांगने की वारदात  रुकने का नाम नही ले रही । इस मामले की जानकारी जिला पुलिस कप्तान को भी दे दी है । 

 दड़ा बाजार में स्थित मच मोर जनरल स्टोर के मालिक से चार बदमाशों ने पिस्टल की नौंक से दस लाख स्पए रंगदारी मांगने को लेकर  व्यापरियों में दहशत फैल गई ।  दुकानदारों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की । पीड़ित दुकानदार मालिक तरुण गक्खड़ ने इसकी शिकायत रविवार को देर रात को किला चौकी में दर्ज करवा दी । चार लोगों के नाम से रिपोर्ट दर्ज करवाई है ।बताया जाता है कि बदमाशो ने पीडित दुकानदारो के घर के बाहर  हवाई फायर भी की । क्षेत्र के लोग सहम लगाए । सीसीटीबी कैमरे में कैंद हो गए  । घटना के बाद पुलिस पहुंची तो उन्हे वहां पर खाली खोल बरामद करके तफ्तीश शुरु कर दी   आज जैसे सुबह दुकाने रवुली तो सर्व व्यापार मण्ड़ल के प्रधान बंजरग बंसल , महासचिव राजीव शर्मा ,रमेश भुटानी ,रमेश महता ,काग्रेस नेता तेलू राम जागड़ा ,भाजपा नेता राजेश ठकराल ,एमसी अंजय सैनी   के अलावा अन्य विपक्षी व  अलग मार्केट के प्रधानों ने इस घटना की घोर शब्दों में निन्दा करते हुए मांग की रंगदारी आरोपियों को तुरन्त गिरफतार करें ।   सर्व व्यापार मण्डल के प्रधान बंजरग बंसल ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि आरोपियों को नही पकड़ा तो मजबूरन व्यापरियों को हांसी बन्द करना पड़ सकता है ।

पीड़ित दुकानदार तरुण ने बताया कि लाँकडाऊन के पहले चार लोग  मेरी दुकान पर आए थे । उन्होने मुझे व भाई रिक्कु से 10 लाख स्पए रंगदारी की मांग की और पैसे को नेहरू कालेज के पास पहुंचने की बात कही  वरना जान से मार देने की धमकी दी ।बाईक से कई बार इन लोगों ने दुकान के चक्कर लगाकर डराने का प्रयास भी किया गया । 

रविवार रात्रि 9/30  बजे  मैं भाई के साथ स्कूटी से लाल सड़क घर जा रहा था रास्ते से उक्त बदमाशों ने मोटर साईकल खड़ा करके पिस्टल  दिखाकर 10 लारव रुपए रंगदारी मागी I  हड़बड़ी में पिस्टल नही चली । हम मौके पारकर घर पहुंच गए I इसकी  सूचना दोस्तों व परिजनों से मिलकर किला चौकी पुलिस को दी । किला चौकी प्रभारी रामनिवास ने आज सुबह दुकान पर आकर निरीक्षणा किया । इसी बीच में पुलिस ने पीड़ित व्यापारी को एक सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मी तेनात कर दिया ।   भाजपा के विधायक विनोद भयाणा  ने इस मामले के अभियुक्तों को जल्द गिरफतार करने का आश्वासन पीड़ित दुकानदार को दिया I घबराने की कोई जरूरत नही । इस बारे में आला पुलिस अफसरों से भी बातचीत हुई ।पीड़ित दुकानदार व व्यापार मण्ड़ल के सदस्य एसएचओं जसवीर सिंह  से मिलकर जल्द बदमाशों को पकड़ा जाए । उन्होने कहा  कि मामला की छानबीन की जा रही है 

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग  ने पीडि़त व्यापारी तरुण घकड़  से बातचीत करने के उपरांत कहा कि हांसी अपराधियों का अड्डा बन गया है। चार अपराधियों द्वारा गन की नोक पर व्यापारी तरुण घकड़ से 10 लाख की फिरौती मांगने के बाद पीडि़त व्यापारी द्वारा पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराने के बाद फिर दोबारा रात को अपराधियों द्वारा पीडि़त व्यापारी के घर के बाहर फायरिंग करके फरार हो जाना पुलिस प्रशासन की विफलता का जीता जागता सबूत है।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि जब फिरौती मांगने वाले चारों अपराधियों की पहचान होने के बावजूद भी अभी तक अपराधियों को पुलिस पकड़ नहीं पाई है। जिसके कारण हांसी के व्यापारी व आम जनता में खौफ है और व्यापारी अपनी जान माल की सुरक्षा के लिए पूरी तरह भयभीत है। अगर पुलिस प्रशासन ने अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार नहीं किया तो व्यापारी सड़कों पर उतर कर जोरदार आंदोलन करेगा।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि बड़े अफसोस से कहना पड़ रहा है की केंद्र व प्रदेश सरकार को करोड़ों अरबों रुपए टैक्स देने वाला व्यापारी ही सुरक्षित नहीं तो आम जनता की सुरक्षा सरकार कैसे करेगी यह बड़ा चिंता का विषय है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने हरियाणा सरकार व पुलिस प्रशासन से मांग की है कि वह अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें और व्यापारी व आम जनता की सुरक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए।. प्रदेश मे हर चौकी थाने में अपराधियों का पूरा बायोडाटा होता है सरकार व पुलिस प्रशासन को अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधी अपराध करें उससे पहले ही उनको पकड़ कर जेल में डाला जाए। ताकि अपराधी अपराध करने की हिम्मत ही ना कर सके।

error: Content is protected !!