कोरोना सुपर मंडे इन गुरूग्राम
रिकार्ड तोड़ 243 पाॅजिटिव केस ने बढ़ा दी चिंता.
पहली बार दस कोरोना संक्रमित वेंटिलेटर पर.
गुरूग्राम में मृतको का आंकड़ा पहंुचा आधा दर्जन
.

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 अनलाॅक पार्ट-1, जून का दूसरा मंडे कोरोना सुपर-डुपर मंडे इन गुरूग्राम में रहा है। एक बार फिर से कोरोना कोविड 19 ने साइबर सिटी, मेडिकल हब, सूबे की आर्थिक राजधानी गुरूग्राम में 8 जून मंडे को डबल सेंचुरी के साथ धमाकेदार ओपनिंग कर स्वास्थ्य विभाग, सूबे की सरकार सहित आम जनमानस में हड़कंप पैदा कर दिया है। संडे को सताप्त जून के पहले सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में कोरोना काविड 19 ने दो डबल सेंचुरी पूरी कर दिखाई। अब मंडे को बीते 24 घंटे की रिपोर्ट के मुताबिक समाचार लिखे जाने और सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक पाॅजिटिव केस का स्कोर 243 का सामने आया है। वहीं बीते सप्ताह में डबल संेचुरी का आंकड़ा क्रमशः 215 औैर 230 तक का रहा।

सूबे के खजाने में सबसे अधिक राजस्व के हिस्सेदार साइबर सिटी-मेडिकल हब के रूप में विश्व विख्यात गुरूग्राम में जब से कोरोना कोविड 19 ने एंटीª की है, तब से अभी तक यहां कोरोना कोविड 19 के पीड़ितों का आंकड़ा 2165 तक पहुंच गया है। इनमें से अभी भी 1580 कोरोना कोविड 19 केस एक्टिव बताये जा रहे है। वहीं कुल 2165 में से अभी तक कुल 579 पीड़ित कोरोना को परास्त कर स्वस्थ होने के साथ डिस्चार्ज भी हो चुके है। बीते 24 घंटे में रिकार्ड 128 कोराना पीड़ित को ठीक करके घर भेज दिया गया है। वहीं कोरोना कोविड 19 संक्रमित दो लोग जिंदगी की जंग भी हार गये, इस प्रकार गुरूग्राम में कोरोना कोविड 19 संक्रमित मृतकों का आंकड़ा आधा दर्जन तक पहुंच गया है। सबसे अधिक सरकार, स्वास्थ्य विभाग सहित उन परिजनों के लिए है, जिनके परिवारों से विभिन्न दस लोग वंेटिलेटर पर कोरोना कोविड 19 खींचकर ले आया है।

साइबर सिटी गुरूग्राम और साथ लगते ओद्योगिक फरीदाबाद में लगातार कोरोना कोेविड 19 के बढ़ते पीड़ितों के आंकड़े को देखते हुए, अनलाॅक-1 पर, पुर्नविचार और एकाएक बिगड़ते तथा बेकाबू हो रहे हालात को देखते हुए प्रबुद्ध लोगों के साथ ही विभिन्न संगठनों के द्वारा मांग की जाने लगी है कि, एक बार दोनों ही जिला में कम से कम 14 दिन के लिए पूरी तरह से कफर्यूू लगाना ही आमजन के हित में रहेगा। बाकी सरकार को ही अंतिम फैंसला करना है। गुरूग्राम में सरकारी या प्राइवेट अस्पताल को, आम जन सहित कोरोना काविड 19 पीडितों सहित उनके परिजनों और नजदीकी जोगों के द्वारा सरकारी या प्राइवेट अस्पताल दोनों परं ही कथित लापरवाही के आरोपों का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है और नौबत यहां तक आ चुकी है कि एमएलए को दखल सहित नसीहत का पाठ तक पढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। जानकारों का मामना है कि आने वाले समय में संख्या अथवा आंकड़ा बढ़ने से इंकार नहीं किया जा सकता है। क्यों कि अनलाॅक -1 में दी गई सशर्त छूट को लोग भी गंभीरता से नही ले रहे है।

सूबे में टोटल 406 का स्कोर

सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक मंडे को सूबे में कोरोना का महेंद्रगढ़, नंूह, यमुनानगर, रेवाड़ी, चरखीदादरी में कोई भी पाॅजिटिव केस सामने नही आया। गुरूग्रााम में यह संख्या रिकार्ड 243 की रही है। इसके अलावा फरीदाबाद में 97 , सोनिपत में 13, झज्जर में 2,  अंबाला में 8, पलवल में 5, पानीपत में 2 , पंचकुला में 1, जींद में 3,  करनाल में 6, सिरसा में 5,  फतेहाबाद में 1, भिवानी में 2, रोहतक में 15,  हिसार में 2 और कैथल में 1 पाॅजिटिव केस बीते 24 घंटे के दौरान दर्ज किये गए है।

error: Content is protected !!