जनता को परिवहन सेवा देने की चिंता छोड़ सरकार पूंजीपतियों पर मेहरबान: प्रदीप बुरा

चंडीगढ़। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के वरिष्ठ नेता इन्द्र सिंह बधाना, दलबीर किरमारा, वीरेन्द्र सिंह धनखड़, अनूप सहरावत, सरबत सिंह पूनिया, पहल सिंह तंवर, आजाद सिंह गिल, प्रदीप बूरा व दिनेश हुड्डा ने भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट द्वारा मार्किट कमेटी के सचिव सुलतान सिंह की चप्पल-जूतों से सरेआम पिटाई करने व जान से मारने की धमकी देने की कड़े शब्दों में निन्दा कर सोनाली फोगाट को तुरन्त गिरफ्तार करने व सख्त कार्यवाही की मांग की। कर्मचारी नेताओं ने कहा 4 जून को परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के साथ बातचीत में तालमेल कमेटी ने स्टेज कैरिज स्कीम 2016 के खिलाफ तर्कों सहित लिखित सुझाव व एतराज देकर परिवहन विभाग के निजीकरण का डटकर विरोध किया।

फिर भी कर्मचारियों के एतराज व सुझाव को दरकिनार करके सरकार कोरोना महामारी की आड़ में विभाग का निजीकरण करने पर तुली हुई है। कर्मचारी नेताओं ने जोर देकर कहा प्रदेश की जनता, छात्र-छात्राओं जनप्रतिनिधियों व रोडवेज कर्मचारियों की परिवहन विभाग के निजीकरण की मांग नहीं फिर भी सरकार प्राइवेट बसों को रूट परमिट देकर विभाग को बर्बाद करने पर क्यों अड़ी हुई है। उन्होंने कहा सरकार अगर जनहितेशी है तो परिवहन विभाग पूंजीपतियों के हवाले करने का इरादा छोड़ कर बढती आबादी अनुसार बेड़े में 14 हजार सरकारी बसें शामिल करें ताकि आम जनता व छात्र-छात्राओं को बेहतर व सुरक्षित परिवहन सेवा मिलने के साथ 84 हजार बेरोजगारों को स्थाई रोजगार मिल सकें।

उन्होंने बताया स्टेज कैरिज स्कीम को रद्द करने की मांग को लेकर सभी डिपो में 8 जून को महाप्रबंधकों के माध्यम से महानिदेशक राज्य परिवहन को ज्ञापन भेजेंगे। उसके बाद तालमेल कमेटी की एक दर्जन टीमों द्वारा 16 जून से 29 जून तक सभी डिपूओं में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करके विभाग के निजीकरण का विरोध करेंगे व लम्बित मांगों को लागू करवाने के लिए आन्दोलन की शुरुवात की जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!