एक परिवार ने दूसरे परिवार पर लाठी डंडों से किया हमला.
घटना पटौदी क्षेत्र के गांव जाटौली के वार्ड नंबर 13 की.
एक ही  परिवार के पांच सदस्यों को आई गंभीर चोट.
दो घायल रोहतक रेफर, महिलाएं गुरूग्राम अस्पताल में

फतह सिंह उजाला

पटौदी।  पटौदी इलाके के हेलीमंडी पालिका क्षेत्र के गांव जाटौली में दो पड़ोसियों के बीच जमकर लाठी-डंडे चलाने का वीडियो सामने आया है।  दरअसल वाक्या 3 जून का है, जाटौली गांव में रहने वाले भूप सिंह के घर के सामने पौड़ीं बनी हुई है उसी पौड़ी को कथित रूप से पालिका अधिकारियों की शह पर जबरन तोड़ेने को लेकर बवाल हुआ है।

पीड़ित पक्ष भूप सिंह पुत्र श्री राम निवासी वार्ड 13 जाटोली के द्वारा पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक बीते रोज दोपहर के समय उनके पड़ोसी धर्मवीर , जय भगवान,  अजीत ,मांगेराम , राजेश, दिनेश पुत्रान  जय भगवान, सोनू और मोनू पुत्र अजीत , लक्ष्मी पत्नी जय भगवान, निर्मला पत्नी अजीत, मौसम पत्नी धर्मवीर, निशा पुत्री अजीत पूजा पुत्री धर्मवीर ने मिलकर उसके घर के बाहर बनी हुई पौढ़ीयों को हथौड़े से तोड़ना शुरू कर दिया।  जैसे ही तोड़फोड़ की आवाज सुनाई दी तो पौढ़ी़यों को तोड़ने से मना किया।

इसी बात पर सभी लोग भड़क गए, तोड़फोड़ की आवाज सुनकर घर के अंदर से मेरा लड़का नेम सिंह, शिवकुमार, मौसम- ममता पुत्रवधू बाहर निकले । तब तक पड़ोसियों ने जो कि जबरदस्ती घर के बाहर बनी कैदियों को तोड़ रहे थे अचानक लाठी-डंडों हथोड़ा व अन्य हथियारों से  हमला बोल दिया । अचानक किए गए हमले में परिवार के कई सदस्यों को गहरी चोटें लगी । इसके बाद भूप सिंह और  बेटा पटौदी सरकारी अस्पताल इलाज के लिए पहुंचे, जहां से हमें गुरूग्राम के लिए रेफर कर दिया। सिर में व शरीर पर गंभीर चोटे होने के कारण गुरूग्राम से हम रोहतक पीजीआई में रेफर कर दिया गया। पीड़ित पक्ष ने मांग की है कि हमलावरों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

पीड़ित पक्ष का आरोप है हेलीमंडी पालिका के अधिकारी और पड़ौसी  बार-बार बोल रहे हैं कि इस चैंतरे को तोड़ दिया जाए । घायल  शिवकुमार के मुताबिक सभी कागज दिखाएं जा चुके है गली 5 फीट की है और  अपनी ही जमीन का हिस्सा 3 फीट छोड़ रखा है । जिसमें  2 फीट पर चैंतरा या चबूतरा बनाया हुआ है।  इन कागजों की एक-एक कॉपी शिवकुमार ने करीब 1 साल पहले भी  प्रशासन को दी थी और जनवरी से भी लगातार प्रशासन को इसके कागजात सौंपते आ रहा है । बस इसी बात को लेकर शिवकुमार के पड़ोसियों को गुस्सा आया और बीते रोज दोपहर में आरोपी पड़ौाियों ने हमला बोल दिया।  हमले मे भूप सिंह- शिव कुमार के परिवार के 5 लोग घायल हो गए,  जिनमे 3 का फिलहाल गुरुग्राम के अस्पताल में इलाज चल रहा है और शिवकुमार और उसके पिताजी को गुरूग्राम से रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया है । इस मामले में  3 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की, इसकी शिकायत लिखित में पुलिस को भी दी है।

error: Content is protected !!