दिल्ली एम्स के 286 कर्मचारी कोरोना की चपेट में, 193 परिजन भी संक्रमित

कोरोना वायरस को लेकर देश का सबसे बड़ा चिकित्सीय संस्थान सीधे तौर पर प्रभावित हुआ है। अभी तक दिल्ली एम्स के 286 कर्मचारी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। जबकि इन कर्मचारियों के 193 परिजन भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिल चुके हैं। 

चार दिन तक पहले तक एम्स से जुड़े कुल 479 संक्रमित केस मिले हैं जिनमें दो फैकल्टी, 17 रेजीडेंट, 38 नर्स, 74 सुरक्षा गार्ड, 74 हॉस्पिटल अटेंडेंट और 54 सफाई कर्मचारी शामिल हैं। 
इनके अलावा छह एमएलटी, एक आरटी, छह ओटी और एक एक्सरे तकनीशियन भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिल चुका है। 12 डीईओ और एक पीसीसी के अलावा 193 लोग एम्स के कर्मचारियों के परिजन हैं और वह कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं।  इससे पहले एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी कह चुके हैं कि एम्स में स्वास्थ्य कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिल रही है। हालांकि इनमें से कुछ ही कर्मचारी हैं जो कोविड वार्ड में ड्यूटी दे रहे थे और वायरस की चपेट में आए हैं। 

जबकि बाकी सभी कर्मचारी बाहर से संक्रमित होकर अस्पताल आए हैं। उन्होंने बताया कि यह कर्मचारी भी दिल्ली के कई इलाकों में रहते हैं। वायरस का आउटब्रेक होने से कर्मचारी भी उसकी चपेट में आ रहे हैं। साथ ही इनके परिजन भी कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!