करोना बम फिर से फूटा. -अब जिला में कोरोनावायरस संख्या हुई 70 

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल । जिला में आज दूसरे कोरोना के 10 नए पॉजिटिव केस आए हैं। अब जिला में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 70 हो गई है। मंगलवार को भी 19 नये मरीज सामने आये थे। इनमें से 21 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिला में कोरोना के 49 केस अभी भी एक्टिव है। महेन्द्रगढ़ शहर थाने को भी सील किया गया है, अपहरण के एक आरोपी की कोरोना सेम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सील किया गया है । एसएचओ और 13 पुलिस कर्मचारियों के सैम्पल लिये गये है। इधर नारनौल सत्र खण्ड के महेन्द्रगढ़ कोर्ट के जज हिमांशु सिंह, सहायक जिला न्यायवादी, उनके रीडर, अहलमद, चपरासी, नायब कोर्ट, नाजिर सहित 10 को किया क्वारन्टीन।न्यायालय में राजस्थान का एक अपहरण अभियुक्त आया था।

 सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार ने बताया कि आज 6 मोबाइल टीमों ने 401 लोगों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से 303 मरीजों में सामान्य बीमारी मिली है।

जिले में 3 जून तक 62448 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 36852 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 3725 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें 265 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है।

 उन्होंने बताया कि आज 10 कोरोना संक्रमितों में से 8 को वर्ल्ड मेडिकल कॉलेज झज्जर में व 2 को आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज पटीकरा में शिफ्ट किया गया है।

जिले में आज आए कोरोना संक्रमित की सूची इस प्रकार

कर्मचारी कॉलोनी नारनौल- 1,आदर्श कॉलोनी महेंद्रगढ़  – 1,नांगल -1, खोड – 1, ढ़ाणी जड़वा – 1, सतनाली – 1, छितरोली – 1, इसराना -1, नसीबपुर जेल – 1 तथा बड़ा बाग नारनौल – 1 है।सिविल सर्जन ने बताया कि मंगलवार को एक कोरोना संक्रमित गांव गोमला में, एक माजरा खुर्द में, एक जेरपुर में, दो कांटी में, दो सैदपुर में, चार खोड में, एक रामबास कनीना में, दो ककराला में, एक सिहोर में, एक लूजोता में, एक नांगल कालिया में, एक मौसमपुर में व एक केस नारनौल पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के नजदीक मिला है।

उन्होंने बताया कि इन सभी कोरोना संक्रमितों को आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज पटीकरा में भर्ती किया गया है।

error: Content is protected !!