सरकार को भेजा आंदोलन का नोटिस : शास्त्री

चंडीगढ़  02 जून।नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के पूर्व घोषित आंदोलन के तहत आज एग्रीकल्चर मार्केटिंग विपणन बोर्ड के फायर  कर्मचारियों ने क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है वही पालिका परिषदों नगर निगमो तथा सर्व कर्मचारी संघ के कार्यकर्ताओं ने भूख हड़ताल स्थल पर जाकर फायर कर्मचारियों के आंदोलन का समर्थन किया है।

गौरतलब है कि नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा ने एग्रीकल्चर मार्केटिंग विपणन बोर्ड के फायर कर्मचारियों को विभाग के रोल पर रखने,  09 मई  से 24 मई 2018 की 16 दिन की हड़ताल अवधि, 3 व 4 अक्टूबर 2018 27 अगस्त  से 30 अगस्त 2019 तक की हड़ताल अवधि को देय अवकाश मानते हुए हड़ताल अवधि का वेतन देने, हांसी, कलायत, उकलाना, कैथल व भुना के बंद किए गए फायर स्टेशनों को पुन: चालू करने तथा पूर्व में इन स्टेशनों से हटाए गए कर्मचारियों को ड्यूटी पर वापस लेने, व समय पर वेतन देने की  मांग को लेकर आंदोलन का ऐलान किया था।

इसके बाद सरकार द्वारा हाल ही में मार्केट कमेटी के फायर कर्मचारियों को विभाग रोल पर रखने के लिए पत्र जारी किया है। लेकिन इस पत्र में बरवाला फायर स्टेशन के 9 कर्मचारियों तथा टोहाना के एक कर्मचारी का नाम शामिल नहीं किया गया है । इससे एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड की मुख्य प्रशासक के खिलाफ कर्मचारियों में भारी गुस्सा. नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, महासचिव मांगेराम तिगरा ने दावा करते हुए कहा कि क्रमिक भूख हड़ताल पूरे हरियाणा में सफल रही है।

मार्केट बोर्ड के फायर कर्मचारी अब लगातार 4 जून तक क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे पालिका, परिषद व निगमों तथा फायर के सैकड़ों कर्मचारी 4 जून को सड़कों पर उतर कर मार्केट कमेटी के कर्मचारियों की मांगों के समर्थन में जोरदार प्रदर्शन  करेंगे।