जिन व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हो गई है उन सभी के परिवारों को 50-50 लाख का अनुदान दिया जाए -डॉ0 ऋ षि बिश्नोई

हिसार। आल इडिया सोनिया गांधी एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 ऋ षि बिश्नोई ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि कोरोना के कारण पूरे हरियाणा के सभी लोगों के तीन माह के बिजली व पानी के बिल माफ किए जाएं और जिन व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हो गई है उन सभी के परिवारों को 50-50 लाख का अनुदान दिया जाए और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए। इसके अतिरिक्त उन्होंने हरियाणा के बिजली मंत्री चौ0 रणजीत सिंह से मांग की है कि हरियाणा के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की पूर्ति बहुत कम हो रही है और अधिकांश गांवों में रात्रि के समय बिजली नहीं आती।

उन्होंने उदाहरण देकर कहा कि गांव धांसू जिला हिसार में दिनांक 28 मई को सायं  से 29 मई को दोपहर 12.00 बजे तक बिजली बन्द रही है और 29 मई को साढे सात बजे सायं 8.15 बजे बिजली आई और रात्रि 3 बजे बिजली चली गई और 30 मई को सायंकाल 6.15 बिजली आई और रात्रि 12 बजे बंद हो गई। जब भी बिजली विभाग से पूछा जाता है तो एक ही जवाब मिलता है कि लाईन में फाल्ट है। ऐसा लगता है कि बिजली विभाग के कुछ कर्मचारी इस गांव की बिजली को खराब करने में लगे हुए हैं। इसी प्रकार अन्य ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली गर्मी में बार-बार काट दी जाती है जबकि हरियाणा सरकार ने गांवों में रात्रि के समय बिजली काटने पर रोक लगा रखी है।

आल इडिया सोनिया गांधी एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 ऋ षि बिश्नोई ने कहा कि हरियाणा सरकार को ध्यान देकर बिजली की सूचारू व्यवस्था करनी चाहिए और यदि कहीं कर्मचारी दोषी है तो उनके खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए।
 

You May Have Missed

error: Content is protected !!