पंचकूला,  24 मई ।  स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 4126 व्यक्तियों के नमने लिए गए है। इनमें 3959 व्यक्तियों के नमूने नेगेटिव पाए गए। इसके अलावा 119 व्यक्तियों के नमूनों के परिणाम आने बाकी है । उन्होंने बताया कि जिला में केवल 25 व्यक्तियों के नमूने पोजिटिव पाए, इनमें से 23 व्यक्ति ठीक हो गए हैं। जिला में केवल एक कोरोना पोजिटिव मामला ही रह गया हैं जिसका ईलाज किया जा रहा है।

 उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला के 691 व्यक्तियों को घरों में क्वारंटीन किया गया है। इसके अलावा जिला के विदेश से आने 36 व्यक्तियों को जिला के विभिन्न होटलों मंे क्वारंटीन किया गया है इनमें 10 व्यक्तियों को पल्लवी होटल, 17 होटल पार्क प्लाजा, 4 गोल्डन टयूलिप तथा एक माउंट वीयूू में क्वारंटीन किया गया है। इसके अलावा  2 फरीदाबाद, तथा एक एक गुरूग्राम व दिल्ली में क्वारंटीन किया गया है।

विभाग द्वारा अब तक जिला की 109617 आबादी का घर घर जाकर सर्वे किया गया तथा आशा कार्यकर्ताओं ने तीसरे राउण्ड में एक लाख 54 हजार 515 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग का कार्य किया गया।  वही पंचकूला में क्वारंटीन किए गए अमेरिका से लौटे भारतीयों में 21 को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। पंचकूला सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने पुष्टि करते हुए बताया कि अमेरिका से हरियाणा के कुल 73 भारतीयों को वापिस लाया गया था। जिन्हें पंचकूला के विभिन्न धर्मशाला व होटल में क्वारंटीन किया गया था। इन सभी अमेरिका से लौटे भारतीयों के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए थे। जिनकी रिपोर्ट आने पर यह खुलासा हुआ।

कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट में 21 अमेरिका से लौटे भारतीयों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि अभी आंकड़ा और बढ़ सकता है। बहरहाल स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इनके संबंधित गृह जिलों के अस्पताल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।