पटौदी पालिका के वार्ड नंबर 8 का है रहने वाला.
एसबीआई बैंक गुरूग्राम में करता था उप-डाउन.
शुक्रवार को पटौदी हलके में आधा दर्जन मामले

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 पटौदी पालिका क्षेत्र में ही एक और कोविड 19 संक्रमित मामला सामने आया है। कथित दो दिन पहले ही पटौदी पालिका क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन फ्री घोेषित किया गया और स्थानीय प्रसाशन सहित स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पटौदी पालिका क्षेत्र के कोविड 19 फ्री होने पर खुशी जाहिर करते राहत की सांस ली गई। शुक्रवार को पटौदी में जो कोविड 19 पाॅजिटिव मामला सामनें आया, पीड़ित पूर्व चिकित्सा अधिकारी का बेटा है तो कि गुरूग्राम शिवाजी नगर एसबीआई बैंक ब्रांच में पटौदी से अप-डाउन करता था।

पीड़ित का आवास भी सैफ अली खान के महल और पटौदी पालिका के चेयरमैन के आवास के पास में ही है। कुल मिलाकर पटौदी हलके की बात करे तो इलाके में कोविड संक्रमितों की संख्या आधा दर्जन रही हैं, इनमें 4 डाडावास, एक फर्रूखनगर खंड के गांव मुसैदपुर तथा एक पटौदी पालिका के ही वार्ड 8 का शामिल है।

सूत्रों के मुताबिक वार्ड 8 के बैंैक कर्मी युवक को दो दिन पहले खांसी-बुखार की शिकायत हुई थी। गुरूवार को ही उसके द्वारा जांच के लिए अपना सेंपल पटौदी नागरिक अस्पताल में दिया गया, जिसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव रोहतक पीजीआईएमएस से पाॅजिटिव आई। सूत्रों के मुताबिक यह युवक शुक्रवार को भी दिनभर यहां-वहां आता-जाता रहा, जब कि गाइड लाइन के मुताबिक रिपोर्ट आने तक होम क्वारंटराइन रहना जरूरी है। कथित रूप से सेंपल देने वाले दिन भी युवक के द्वारा मेडिसन खरीद कर सेवन किया गया।

शुक्रवार को जिन 11 कोविड 19 संक्रमितों की लिस्ट जारी करते प्रशासन के द्वारा पुष्टि की गई, इसी लिस्ट में पटौदी के वार्ड 8 के निवासी के संक्रमित होने की बात कही गई है। बताया गया है कि रोहतक पीजीआाईएमएस के द्वारा सभी सेंपल की रिपोंर्ट जारी की गई है। इसी में ही पूर्व मेडिकल आफिसर के बेटे को कोविड 19 संक्रमित होने की पुष्टि है। इस बात की जानकारी तत्काल नहीं मिल सकी है कि, बैंक कर्मी युवक का कोविड 19 की जांच के लिए कब सेंपल लिया गया और किन हालात में लिया गया। लेकिन सूत्रों का यहीं कहना है कि संक्रमित बैंक कर्मी युवक के द्वारा पटौदी से गुरूग्राम शिवाजी नगर एसबाआई बैंक ब्रांच में प्रति दिन आवागमन किया जा रहा था।

अब इसके कोविड 19 संक्रमित होने की पुष्टि के साथ ही कार्य स्थल/क्षेत्र संबंधित एसबीआई ब्रांच के लिए भी परेशानी से इंकार नहीं किया जा सकता है, कि बैंक में कार्य करने के दौरान अपने ही सहकर्मियों के अलावा अनेक लोगों से भी संपर्क किया अथवा हुआ ही होगा। वैसे भी कोविड 19 संक्रमित रोग सीधे शब्दों में एक-दूसरे के संपर्क में आने से फैलने वाला है। ऐसे में संबंधित बैंक ब्रांच को भी बंद किया जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है, वहीं पीड़ित की संपर्क हिस्ट्री को भी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा खंगाला जाएगा। यह काम बैंक में लगे सीसीटीवी के कारण स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य जांच एजेंसी के लिए किसी हद तक भागदौड़ पर नियंत्रण रखने में भी सहायक ही होगा।