गुरुग्राम से लगभग 2800 प्रवासी नागरिक उत्तर प्रदेश के लिए बसों से हुए रवाना ।

एसडीएम चिनार चहल ने नियमानुसार व्यवस्था कर बसें रवाना की।

गुरुग्राम, 21 मई।कोविड-19 के तहत चल रहे लॉकडाउन में प्रवासी नागरिकों को सरकार की ओर से उनके गृह जिलों में भेजने की प्रक्रिया व्यवस्थित ढंग से प्रशासनिक स्तर पर की जा रही है। गुरुग्राम जिला में आज वीरवार को 8 अलग-अलग स्थानों से लगभग 2800 प्रवासी नागरिकों को लेकर हरियाणा राज्य परिवहन गुरुग्राम डिपो की 93 बसें उत्तरप्रदेश के इटावा, अलीगढ़, मुरादाबाद व बरेली के लिए रवाना हुई। 

 इस बारे में जानकारी देते हुए सोहना की एसडीएम एवं नोडल अधिकारी चिनार चहल ने बताया कि यह बसें ताऊ देवी लाल स्टेडियम ,राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर-14, मेन बस अड्डा,  सरहौल गांव के नजदीक से, सेक्टर-9ए, मानेसर में दो जगह से तथा सिद्धरावली से रवाना की गई। एसडीएम चिनार चहल ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देशानुसार  प्रवासी नागरिकों को वीरवार को यूपी भेजा गया है। रवानगी से पहले प्रवासी नागरिकों का रिकार्ड तैयार किया गया और उनकी थर्मल स्केनिंग की गई।

हरियाणा सरकार द्वारा सभी उपायुक्तों को यह निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी प्रवासी नागरिक अपने गृह क्षेत्र को पैदल ना जाए, उनके लिए घर भिजवाने की व्यवस्था की गई है। इन आदेशो की पालना में आज गुरूग्राम से उत्तर प्रदेश के चार अलग-अलग स्थानों के लिए हरियाणा राज्य परिवहन की बसें प्रवासी नागरिकों को निःशुल्क घर पहंुचाने के लिए भेजी गई हैं। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!