अम्बाला, 20 मई:- गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार अपने निवास स्थान पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों की एक बैठक लेते हुए मच्छौंडा ड्रेन के चल रहे निर्माण कार्य की जानकारी लेते हुए समय अवधि के तहत इस ड्रेन का निर्माण कार्य पूरा किए जाने के निर्देश दिए। सिंचाई विभाग के एसई वी.के.कंबोज ने नक्शे के माध्यम से मच्छौड़ा ड्रेन के निर्माण कार्य की विस्तार से जानकारी देते हुए मंत्री को अवगत कराया। मंत्री विज ने कहा कि बारिश के सीजन को देखते हुए विभाग शॉर्ट टर्म के कार्यों को तेजी के साथ कार्यरूप में परिणत करे। आस-पास के क्षेत्रों को किसी प्रकार की कोई समस्या नही होनी चाहिए। मच्छौंडा ड्रेन से पानी निकासी का कार्य जून महीने से सुनिश्चित करें।

गृह मंत्री ने बैठक के दौरान अधिकारियों से मच्छौड़ा ड्रेन के तहत क्या-क्या कर लिए गए है तथा क्या-क्या किए जाने है, इस बारे जानकारी ली। उन्होंने सिंचाई विभाग के एसई को निर्देश दिए कि बरसात के सीजन से पहले मच्छौंडा ड्रेन से पानी निकासी का कार्य आगामी 30 जून से पहले करना सुिनश्चित करें। ताकि क्षेत्र के लोगों को पानी निकासी सम्बन्धी विषय को लेकर किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नही करना पड़े। स्वास्थय मंत्री ने बताया कि लोगों की इस पुरानी मांग को पूरा करते हुए इस परियोजना के लिए उन्होंने 16 करोड़ रूपए की राशि मंजूर करवाई गई थी, इसलिए प्राथमिकता के आधार पर इस परियोजना को अमलीजामा पहनाने का काम करे।
बैठक में एसई वी.के कंबोज ने मंत्री को अवगत करवाया कि विभाग द्वारा बेहतर तालमेल के साथ इस परियोजना के निर्माण कार्य को पूरा करने का कार्य किया जा रहा है। लगभग 50 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। जून 2020 तक मच्छौड़ा ड्रेन के माध्यम से पानी की निकासी सुुनिश्चित हो इसके तहत तत्परता से कार्य जारी है। ड्रेन की लम्बाई 6 किलोमीटर से अधिक है।

error: Content is protected !!