पंचकूला, 20 मई । आयुष विभाग द्वारा कोविड-19 के चलते जिला के नागरिकों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए व्यापक स्तर पर होम्योपेथिक दवाईयों का वितरण किया जा रहा है। जिला आयुवेर्दिक अधिकारी डा. दलीप मिश्रा ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि आयुष विभाग द्वारा कालका व पंचकूला में आर्सेनिक एल्बम 30 का वितरण किया जा रहा है। इसके लिए विभाग के चिकित्सकों की टीमों का खण्ड स्तर पर गठन कर उन्हें आयुर्वेदिक औषधियों को बांटने की जिम्मेवारी सौंपी गई है।

प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने इम्यूनिटी बूस्टिंग होम्योपैथिक मेडिसिन वितरण व फेस कवर का ध्यान रखते हुए सोसाइटी नंबर 20 सेक्टर 20 पंचकूला में डॉ अंजू गुप्ता आयुष विभाग,सिविल हॉस्पिटल पंचकूला के सौजन्य वितरण किया गया इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री हरेंद्र मलिक मंडल अध्यक्ष राकेश अग्रवाल संदीप यादव  पूर्व मंडल प्रधान राजेंद्र नोनीवाल एसपी गुप्ता, कमल अवस्थी सहित गणमान्य निवासीगण जो सोसाइटी को रिप्रेजेंट करते हैं, को इस होम्योपैथिक मेडिसिन की 5000 वायल(शीशी) का वितरण किया गया।

उन्होंने बताया कि इन टीमों द्वारा नागरिकों की रोगों से लड़ने की क्षमता बढाने के लिए आयुर्वेदिक काढों व गोल्डन मिल्क के प्रयोग पर बल देने के साथ साथ सोशल डिस्टेंस का पालन करने बारे भी जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विभाग की चिकित्सीय टीमों ने सैक्टर 20 के सोसायटी फ्लेटों में 2000 से अधिक व्यक्तियों को आर्सेनिक एल्बम 30 का वितरण किया और लोगों को जागरूक करने का कार्य किया। इसके अलावा एचपीएससी विभाग के 200 कर्मचारियों एवं अधिकारियों की इम्यूनिटी बुस्टिंग करने के लिए औषधियां वितरित की गई।

इस अवसर पर डा. वसूधा वत्स, डा. अंजु गुप्ता एवं अन्य चिकित्सकों की टीमें ने होम्योपेथिक औषधियां वितरित की।

error: Content is protected !!