पृथ्वी राज चैहान की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. 13 साल की उम्र में राजगढ़ की गद्दी को संभाला  

फतह सिंह उजाला

पटौदी। राजपूत सम्राट पृथ्वीराज चैहान के 854 वे जन्म दिवस को क्षेत्र के गांव वजीरपुर में स्वतंत्र संघ के कार्यकर्ताओ व क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने युवा एकता दिवस के रुप में मनाया । पृथ्वी राज चैहान की प्रतिमा पर माल्याअर्पण किया गया और केक काट कर एक दूसरे को बधाई दी और पृथ्वी राज चैहान अमर रहे के नारे भी लगाए गए ।

इस मौके पर स्वतंत्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष कपिल चैहान, दक्षिण हरियाणा राजपूत महासभा के अध्यक्ष तिलक राज चैहान, सरपंच ठाकुर शेर सिहं चैहान  बीजेपी नेता एवं हिमाचल, महेन्द्रगढ़ के चुनाव प्रभारी महेश सिंह चैहान आदि वक्ताओं ने बताया की सम्राट पृथ्वी राज चैहान  सन 1178-1192 तक चैहान वंश के हिंदू क्षत्रिय राजा थे, जो उत्तर भारत में12 वीं सदी के उत्तरार्ध में अजमेर और दिल्ली पर राज्य करते थे। पिता की मृत्यु के उपरांत मात्र  13 साल की उम्र में अजमेर के राजगढ़ की गद्दी को संभाला।  पृथ्वीराज चैहान बचपन से ही एक कुशल योद्धा थे ।

उन्होने युद्ध के अनेक गुण सीखे । उन्होने सदैव हिन्दू राष्ट्र का गौरव बढ़ाने तथा अच्छे प्रजापालक की भूमिका निभाई । युवाओं को पृथवी राज चैहान के जीवन से प्ररेणा लेकर देश व समाज की सेवा करे । इस अवसर पर कोविड 19 के चलते लॉक डाउन के नियमों की पालना पर विशेष ध्यान दिया गया । झ्स मौके पर नवीन चैहान, मनोज सिंह चैहान, अजीत सिंह चैहान, प्रदीप चैहान, रिपु पंडित, हितेन्द्र सिंह, कैलाश राघव, जितेन्द्र, प्रवीण, अभय, मनोज, कुलदीप, अशोक, अभिमन्यु, अनुराग, निशांत, योगेश, हनी सिंह, पंकज, सोनू, प्रवीण, जशबीर आदि गणमान्य लोगों ने भाग लिया ।

error: Content is protected !!