लोग मास्क लगाए व शोशल डिस्टेनिग रखे : पुलिस अधीक्षक 

अशोक कुमार कौशिक

 नारनौल। कोरोना वायरस  को लेकर सरकार ने लोक डाउन  31 मई तक जारी रखने के आदेश जारी करने के बाद  जब कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़ने पर भी कई लोग इस महाबीमारी को लेकर  जागरुक नही है कल थाना शहर नारनौल ने शहर में बिना मास्क  लोक डाउन का उलंघन करने पर सच्चिन पुत्र लाल चंद  ,संजू पुत्र पपु ,परवीन पुत्र नरेश ,व राहुल सैनी को गिरफ्तार किया है जिनको बाद में सभी चारो आरोपियों को पुलिस जमानत पर छोड़ा हैं ।

पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बतलाया कि सरकार ने 17 मई को।लोक डाउन पार्ट 3 खत्म होने पर अब इसे  31 मई तक बढ़ाया गया  है  जो लोक डाउन पार्ट 4 में भी मास्क लगाना व शोशल डिस्टेनिग का आदेश है  इस अवधि पर भी सरकार के यही आदेश व दिशा निर्देश है कि बिना वजह घर से न निकले और निकलना है तो  चेहरे  पर मास्क लगाना अति आवश्यक हैं पर फिर भी  कई लोग सरकार के आदेश को मानने को तैयार नही इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक मैडम सुलोचना  बार बार आम जन से यही अपील कर रही हैं कि लोक डाउन आदेश का लोग पालन करे मास्क लगाए शारीरिक दूरी बनाकर रखें वो हर प्रयास इसके बावजूद कल शहर  नारनौल में बिना मास्क घूमने पर लोक डाउन के आदेश को नही मानने वाले  4 लोगो के खिलाफ  FIR दर्ज करके गिरफ्तार किया है बाद सभी को जमानत पर रिहा किया गया हैं  बिना मास्क घूमने वालो पर पुलिस की यह सख्ताई अगले आदेश तक जारी रहेगी ।

अभी तक कुल 203 FIR 271 लोग गिरफ्तार ।

लोक डाउन  के आदेश की उलंघना करने वाले  सब तक लोक डाउन पार्ट 3 में कुल 279 लोगो को पुलिस गिरफ्तार कर  चुकी हैं ।

लोक डाउन पार्ट एक मे 69 FIR व 86 लोग गिरफ्तार ।
लोक डाउन पार्ट 2 में 95 FIR व 151 लोग गिरफ्तार ।

पार्ट 3 में 39 FIR व 42   लोग गिरफ्तार किये जा चुके है इन सभी के खिलाफ़  लोक डाउन का उलंघन करने की धारा 188 IPC में मुकदमे दर्ज किए हैं ।

लोक डाउन में 1081 वाहन इम्पाउंड 7480 चालान ।

लोक डाउन के चलते जिला पुलिस ने अब तक 1018 इम्पाउंड व 7480 चालान किये जा चुके है और सब तक 73 लाख 93 हजार 700 रुपये  जुर्माने के रूप में   राशि अभी तक वसुली जा चुकी हैं ।
लोक डाउन फास्ट में 505 इम्पाउंड व 2078  चालान ।

लोक डाउन पार्ट 2 में 445 इम्पाउंड 4203 चालान व लोक डाउन पार्ट 3 में,  68 वाहन इम्पाउंड व 1181 चालान किये हैं जो लोक डाउन सुरु होते ही पुलिस ने लोक डाउन पार्ट 2 में   सबसे अधिक  ऐसे लोगो के चलान किये हैं जो बिना वजह घर से बाहर मोटर साइकिल पर  घुमते नजर आए ।

error: Content is protected !!