ग्रामीणों ने मजदूरों को बांटे 750 शीतल पेय व बिस्किट पैकेट

अशोक कुमार कौशिक

 नारनौल। सिहमा क्षेत्र में लॉकडाउन के चलते फंसे यूपी के प्रवासी मजदूरों के लिए शनिवार की सुबह उनके गृह राज्य लौटने की सूचना उनके चेहरे पर खुशी लेकर आई। जिला प्रशासन ने शनिवार सीहमा क्षेत्र के 395 प्रवासी मजदूरों की उनके गृह राज्य यूपी पहुंचाने के लिए सुध ली। मजदूरों को यूपी पहुंचाने के लिए शनिवार आनन-फानन में बीडीपीओं कार्यालय परिसर सीहमा में 12 सरकारी बसे शामली-बागपत-सहारनपुर मार्ग के लिए पहुंची। ग्रामीण अरुण कुमार, दिनेश ठेकेदार, प्रमोद इंजीनियर, नरेश कन्डक्टर, राकेश ठेकेदार, हेमंत एडवोकेट सीहमा ने प्रवासी मजदूरों को रास्ते के लिए 550 बिस्किट पैकेट व 2 सौ शीतल पेय फुरोटी के पैकेट दिए। सीहमा क्षेत्र के ग्रामीणों से मिले सहयोग के लिए प्रवासी मजदूर रामदत्त, बिरजु, लखन, पप्पू, रियाज, बिल्लू ने हाथ जोड़कर प्रवासी मजदूर सेवा कमेटी सीहमा के सदस्य डॉ सुभाष, विजय चैयरमेन, प्रमोद इंजीनियर, अजित व हेमंत एडवोकेट का हाथ जोड़कर सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहां कि सीहमा क्षेत्र के लोग बहुत अच्छे है। घर पहुंचने के बाद वह इस क्षेत्र में वह मजदूरी के कार्य के लिए पुनः भविष्य में दोबारा आएंगे। उन्होंने कहा कि यहां के किसानों, समाजसेवियों व पुलिस-प्रशासन के लोगों ने विपरीत परिस्थितियों में उनका सहयोग किया है।

-सम्भल, अमरोहा, रामपुर और हरदोई व जौनपुर के प्रवासी मजदूर अब भी अटके-

बीडीपीओं कार्यालय सीहमा में सामाजिक शिक्षा एवं पंचायत अधिकारी अभय सिंह ने बताया कि शनिवार सीहमा खंड से 395 प्रवासी मजदूरों को सरकारी बसों से भेजा गया है। लेकिन यूपी जिले के संभल, अमरोहा, रामपुर और हरदोई व जौनपुर के सैकड़ों मजदूर अभी भी पूरे धैर्य के साथ सीहमा क्षेत्र में रुके हुए है।

क्या कहना है प्रदेश भाजपा सुशासन प्रमुख का-गोविंद भारद्वाज ने बताया कि प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य भेजने को लेकर उन्होंने शुक्रवार मामला जानकारी में आने के बाद संगठन व जिला प्रशासन के अधिकारियों से तत्काल चर्चा की थी उसके बाद तत्काल सीहमा क्षेत्र के प्रवासी मजदूरों को शनिवार बसों द्वारा यूपी भेजा गया। बाकि बचे प्रवासी मजदूरों को भी जल्द ही यूपी भेजा जायेगा।

One thought on “12 बसों से 395 प्रवासी मजदूर सीहमा से यूपी हुए रवाना”
  1. A very good and laudable initiative. Would that it had happened one month before !!

Comments are closed.

error: Content is protected !!