इस मामले में पुलिस का कहना है कि मजदूरों की शिकायत मिल चुकी है. ट्रक का नंबर वेरीफाई किया जा रहा है, जांच की जा रही है. जल्द ही मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

नूंह. गुरुग्राम से उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जा रहे करीब 61 प्रवासी मजदूरों के साथ ट्रक चालक द्वारा करीब एक लाख 40 हजार रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. ठगी मजदूरों से किराए की एवज में हुई. घटना तावडू उपमंडल के अंतर्गत गांव धुलावट के समीप केएमपी टोल प्लाजा के नजदीक की बताई गई है. पीड़ित प्रवासी मजदूरों ने तावडू पुलिस थाने में घटना की लिखित शिकायत आरोपी ट्रक चालक और उसके साथ दो परिचालकों के खिलाफ दे दी है. पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी है.

जानकारी के मुताबिक पीड़ित मजदूर ने बताया कि वह और उसके आसपास के 60 मजदूर गुरुग्राम की एक निजी कंपनी में मजदूरी का काम कर अपना गुजारा कर रहे थे. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के कारण कंपनी में काम बंद हो गया और सभी गुरुग्राम में फंस गए. काम धंधा ठप हो जाने के कारण सभी मजदूर आर्थिक रूप से तंग हो गए और किसी भी तरह अपने घर जाना चाह रहे थे.

मजदूरों के मुताबिक गत 13 मई की रात को उन्होंने एक ट्रक चालक से संपर्क कर उसके ट्रक को गुरुग्राम से उत्तर प्रदेश फैजाबाद के लिए  2300 रुपये प्रति मजदूर के हिसाब से बुक कर लिया. ट्रक चालक के अलावा उसके साथ दो परिचालक भी थे. गत 13 मई देर रात करीब 11 बजे सभी प्रवासी मजदूरों ने ट्रक चालक को 2300 रुपए के हिसाब से 1,40,000 रुपये थमा कर ट्रक में सवार हो गये. इसके बाद चालक ट्रक को लेकर सोहना की ओर चल दिया.

पीड़ित मजदूरों ने बताया कि एतराज करने पर ट्रक चालक ने बताया कि उन्हें रास्ते से कुछ और मजदूरों को लेने की बात कहकर चालक ने ट्रक को केएमपी पुल धुलावट मोड़ पर रोक दिया. पीड़ित मजदूरों ने बताया कि ट्रक रुकते ही जिस परिचालक के हाथ में रुपये थे, वह रुपयों को लेकर फरार हो गया.

100 नंबर पर फोन किया, पर नहीं मिली मदद

उन्होंने ट्रक चालक से पूछताछ की तो ट्रक चालक ने भी मौका देखकर ट्रक को भगा दिया, जिसमें बच्चे और महिलाएं बैठी हुई थी. जिन्हें वह रास्ते में छोड़कर भाग गया. ट्रक की गति तेज होने के कारण कुछ महिलाएं ट्रक से कूद गई. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना देने  को लेकर उन्होंने देर रात सौ नंबर पर भी पुलिस मदद के लिए फोन किया, लेकिन उनकी कोई मदद नहीं मिली. पीड़ित मजदूरों की तरफ से  गुरुवार की सुबह तावडू पुलिस थाने में आरोपी ट्रक चालक और उसके साथ दो परिचालकों के खिलाफ शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी है.

क्या कहती है पुलिस

जब इस बारे में डीएसपी धर्मवीर सिंह तावडू से बात की गई तो उन्होंने कहा कि राजित नाम के मजदूर ने तावडू पुलिस में शिकायत दी है कि उनके साथ गुरुग्राम से उनके घर तक पहुंचाने की एवज में ट्रक चालक व उसके साथियों ने ठगी की है. उन्होंने कहा कि मजदूरों की शिकायत मिल चुकी है. ट्रक का नंबर वेरीफाई किया जा रहा है, जांच की जा रही है. जल्द ही मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

error: Content is protected !!