इंडियन इंस्टीट्यूटऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के प्रोफेसर डॉ सुरेश मिश्रा  चेयर प्रोफेसर और कोऑर्डिनेटर सेंटर फॉर कंज्यूमर्स स्टडीज  ने कंज्यूमर्स एसोसिएशन की पीठ थपथपाई    

आईआईपीए के प्रोफेसर डॉ सुरेश मिश्रा  चेयर प्रोफेसर, सेंटर फॉर  कंज्यूमर्स स्टडीज ने बताया की पिछले दो महीनों में  महामारी कोरोना के दौरान हमारे देश के लिए बड़े संकट में गुजरे हैं तथा हमारी जीवन शैली वह नहीं रही जो पहले हुआ करती थी । सारा व्यापार बंद हो गया और  लाखों प्रवासी लोग विस्थापित हो गए ।

हम सभी कोअपने घरों में रहना पड़ा लॉक डाउन हो गया और हम सब ने इसे सफल बनाया ताकि हम एक बेहतर जिंदगी जी सकें और हम सब ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया। इस दौरान कंज्यूमर्स एसोसिएशन तथा सरकार की मदद से सक्रिय रुप से अपनी भूमिका निभाई। प्रोफेसर मिश्रा ने आगे कहा कि मैं कंज्यूमर्स एसोसिएशन को बधाई देता हूं क्योंकि आप ने साबित कर दिया है कि उपभोक्ताओं का कल्याण करना आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता है । हम  उपभोक्ताओं को ज्ञान वर्धक और उन्हें सशक्त बनाने के लिए मिलकर काम करने की शपथ लेते हैं  ।   

जैसा की आपको विदित है कि कंज्यूमर्स एसोसिएशन पंचकूला ने डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी के दिशा निर्देश के अनुसार पंचकूला के गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए खाद्यान्न पदार्थ राशन और साबुन का वितरण कियाऔर भविष्य में भी ऐसा करते रहेंगे । एसोसिएशन के प्रधान एन  सी राणा ने बताया कंजूमर एसोसिएशन आर्थिक तौर से कमजोर वर्ग के लिए और उनकी सहायता के लिए सदैव तत्पर रहती है और इसी कड़ी में हमने इस अभियान को सफल बनाने की कोशिश की है एसोसिएशन के महासचिव वीके शर्मा ने बताया कि संस्था उपभोक्ताओं के उत्थान के लिए दृढ़ संकल्प है और पंचकूला वासियों को एसोसिएशन अभूतपूर्व सेवाओं के लिए गर्व है इस शुभ कार्य में डीएलएसए की पहल एक अत्यंत सराहनीय योगदान है ।

हम चाहते हैं कि भविष्य में भी ऐसे अभियान चलते रहेऔर  कंज्यूमर्स एसोसिएशन इसी तरह समाज की सेवा करती रहे।उल्लेखनीय है  की कंज्यूमर एसोसिएशन को रिपब्लिक डे पर उनके  अभूतपूर्व सेवाओं के लिए हरियाणा सरकार की तरफ से गृहमंत्री श्री अनिल विज द्वारा सम्मानित किया गया था।

error: Content is protected !!