-गुरुग्राम में किया गया महाराणा प्रताप को नमन
-बहुत ही कम संख्या के साथ जिला सचिव नवीन गोयल ने किया लघु कार्यक्रम
-सोहना के विधायक संजय सिंह, जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, जिला निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुमेर सिंह तंवर ने की शिरकत

गुरुग्राम। शनिवार को यहां सेक्टर-10ए में महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर लघु कार्यक्रम आयोजित किया गया। बीजेपी जिला सचिव नवीन गोयल की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में सोहना के विधायक संजय सिंह, जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, जिला निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुमेर सिंह तंवर, जिला महामंत्री प्रवीण अग्रवाल, जिला महासचिव परीक्षित भारद्वाज आदि ने महाराणा प्रताप को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस मौके पर सोहना के विधायक संजय सिंह ने सभी जिलावासियों को महाराणा प्रताप जयंती की बधाई देते हुए कहा कि महाराणा प्रताप का जीवन प्रेरणादायी है। उनके हर कदम से कुछ न कुछ हम सीख ले सकते हैं। उन्होंने खूब संघर्ष किया। आज कोरोना महामारी भी एक संघर्ष है। हमें इस संघर्ष के दौर में नियमों का पालन करना है। उन्होंने प्रदेश के लोगों से आह्वान किया कि सरकार ने जीवन जीने का नया ढंग सिखाने का प्रयास किया है। बीजेपी जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान ने कहा कि जिला सचिव नवीन गोयल की ओर से आयोजित यह लघु कार्यक्रम युवाओं को प्रेरणा देगा। हमें प्रेरणा लेनी भी चाहिए। उस महान व्यक्तित्व यानी महाराणा प्रताप से प्रेरणा, जिसने अपने जीवन को कठिन परिस्थितियों में भी सकारात्मकता के साथ बिताया।

महाराणा को आदर्श मानकर कोरोना काल को जिएं: नवीन गोयल

बीजेपी जिला सचिव नवीन गोयल ने कहा कि आज इस छोटे से कार्यक्रम का उद्देश्य यही है कि हम सभी को महाराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। सीख लेनी चाहिए। जिस तरह से उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में घास की रोटियां खाकर गुजारा किया था, आज कोरोना काल में हमें उनको आदर्श मानना चाहिए। अगर कम खाकर, कम सुविधाओं रहकर हम गुजारा कर सकें तो कर लेना चाहिए। हमें अपने साथ दूसरों को भी देखना है कि कहीं कोई भूखा तो नहीं सो रहा। आज जो विपरीत परिस्थितियां पैदा हुई हैं, ये सदा नहीं रहनी, लेकिन इन परिस्थितियों में हमें खुद को मजबूत बनाना है।

इस मौके पर कैनविन संस्था के संस्थापक डीपी गोयल, योग प्रचार समिति सेक्टर-10 के प्रधान सतीश तायल, आरडब्ल्यूए सेक्टर-10ए के प्रधान कमांडर उदयवीर यादव, हाउसिंग बोर्ड कालोनी सेक्टर-10ए के प्रधान प्रशांत, खेड़कीदौला मंडल महामंत्री मोहनीश लारोइया, सेक्टर-10 आरडब्ल्यूए के पूर्व प्रधान धर्मबीर दलाल, हर्ष वर्मा, नरेश यादव, लालाराम यादव, सुरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!