आयोजन में गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी, स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थियों सहित आरडब्ल्यूए की रहेगी उत्साहपूर्ण भागीदारी : डीसी

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर लेजर वैली से 31 अक्टूबर की सुबह शुरू होगी रन फॉर यूनिटी

केंद्रीय विद्युत, आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री मनोहर लाल होंगे रन फॉर यूनिटी में मुख्य अतिथि

गुरूग्राम, 28 अक्टूबर। देश की अखंडता को सुदृढ़ रखते हुए विकसित भारत के संकल्प पथ पर प्रत्येक गुरुग्रामवसी एकजुट होकर कदमताल कर सकें। इन्ही उद्देश्यों के दृष्टिगत राष्ट्रीय एकता दिवस यानी 31 अक्टूबर को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर गुरुग्राम में सुबह “रन फॉर यूनिटी” का आयोजन किया जाएगा। भारत सरकार में विद्युत आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री मनोहर लाल रन फॉर यूनिटी में मुख्य अतिथि होंगे।

डीसी निशांत कुमार यादव ने आयोजन से जुड़ी जानकारी देते हुए बताया कि रन फॉर यूनिटी का शुभारंभ लेजर वैली पार्किंग से होगा। रन फॉर यूनिटी में पांच व 10 किमी की दो दौड़ करवाई जाएंगी। दौड़ में गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी, स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थियों सहित आरडब्ल्यूए की उत्साहपूर्ण भागीदारी रहेगी। इसके लिए मैराथन रूट पर रनर्स को प्रोत्साहित करने के लिए सभी संबंधित आरडब्ल्यूए से संपर्क किया जा रहा है। जिसमें प्ले कार्ड्स व अन्य कार्यक्रमों से रनर्स का उत्साहवर्धन करेंगी। उन्होंने बताया कि आमजनमानस में राष्ट्रीय एकता की भावना को बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही इस मैराथन में जिला के प्रमुख कॉरपोरेट संस्थान भी आगे आकर सहयोग कर रहे है।

डीसी ने कहा कि इस आयोजन में भागीदारी करने वालों के लिए एक्सपो भी रखा गया है जोकि मुख्य आयोजन से एक दिन पहले 30 अक्टूबर को लेजर वैली पार्किंग में होगा। इस रन में भागीदारी करने वाले इस एक्सपो में पहुंच कर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस रन में भागीदारी करने वालों को सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र वाली टी-शर्ट व मेडल भी मिलेंगे। वहीं मैराथन ट्रैक पर भी हेल्थ स्टेशन, पीने का पानी व शौचालय आदि की व्यवस्था भी की गयी है। वहीं आयोजन स्थल पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *