सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर लेजर वैली से 31 अक्टूबर की सुबह शुरू होगी रन फॉर यूनिटी

केंद्रीय विद्युत, आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री मनोहर लाल होंगे रन फॉर यूनिटी में मुख्य अतिथि

डीसी निशांत कुमार यादव ने रन फॉर यूनिटी की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश

गुरूग्राम, 25 अक्टूबर। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर गुरुग्राम में 31 अक्टूबर की सुबह रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जाएगा। भारत सरकार में विद्युत आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री मनोहर लाल रन फॉर यूनिटी में मुख्य अतिथि होंगे। डीसी निशांत कुमार यादव ने यह बात शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में रन फॉर यूनिटी की तैयारियों की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कही।

श्री निशांत कुमार यादव ने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। ऐसे में इस आयोजन को लेकर जिला में विशेष उत्साह दिखाई देना चाहिए। इस आयोजन में युवाओं के साथ-साथ विभिन्न आयु वर्ग के लोगों की भागीदारी होनी चाहिए। इस आयोजन से आरडब्ल्यूएस को भी शामिल किया जाए। साथ ही इस आयोजन में बड़ी संख्या में जनभागीदारी रहेगी ऐसे में अपेक्षित संख्या के हिसाब से प्रतिभागियों की सुविधा के इंतजाम होने चाहिए।

एडीसी हितेश कुमार मीणा जोकि रन फॉर यूनिटी के नोडल अधिकारी भी है, ने जानकारी देते हुए बताया कि इस आयोजन का लोगो भी फाइनल हो चुका है। इस आयोजन में भागीदारी करने वालों के लिए एक्सपो भी रखा गया है जोकि मुख्य आयोजन से एक दिन पहले 30 अक्टूबर को लेजर वैली पार्किंग में होगा। इस रन में भागीदारी करने वाले इक एक्सपो में पहुंच कर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस रन में भागीदारी करने वालों को सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र वाली टी-शर्ट व मेडल भी मिलेंगे। रन फॉर यूनिटी में पांच व 10 किमी की दो दौड़ करवाई जाएंगी।

एडीसी ने बैठक में विभागवार ड्यूटी भी निर्धारित की। उन्होंने कहा कि यह एक राष्ट्रीय दिवस है। ऐसे में सभी अधिकारियों को गंभीरता के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वहन करना चाहिए। उन्होंने एक्सपो व मुख्य आयोजन के दिन प्रतिभागियों की सुविधाओं विशेषकर पीने के पानी, शौचालय, स्वास्थ्य सेवाएं, यातायात प्रबंधन, सुरक्षा व्यवस्था, प्रतिभागियों का पंजीकरण व रन के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि को लेकर संबंधित विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ जगनिवास, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी विभू कपूर, जिला शिक्षा अधिकारी इंदू बोकन, सीएसआर ट्रस्ट के एडिशनल सीईओ गौरव सिंह व विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!