गुरूग्राम, 23 अक्टूबर। बुधवार को हरियाणा राज्य महिला आयोग द्वारा राजकीय राजकीय महाविद्यालय सिधरावली में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। आयोजन में राजकीय महाविद्यालय सिधरावली के महिला प्रकोष्ठ , कानूनी साक्षरता प्रकोष्ठ एवं आईसीसी प्रकोष्ठ का विशेष योगदान रहा।

जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने कहा कि नेशनल लीगल सर्विस अथॉरिटी एवं डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी के द्वारा विदाउट एनी कॉस्ट लॉयर हायर कर सकते हो। अगर आपके पास किसी भी प्रकार से आर्थिक समस्या है तो आप इस अथॉरिटी से लाभान्वित हो सकते हैं ।उन्होंने बताया कि महिला आयोग आपके लिए हर समय उपलब्ध है 24 घंटे में कभी भी आप अपनी किसी भी समस्या को उनके समक्ष दर्ज करा सकते हैं। साथ ही आप 1091 पर कॉल करके तुरंत 5 से 7 मिनट के अंदर महिला पुलिस सेवा का भी लाभ ले सकते हैं।

जागरुकता कार्यक्रम में हरियाणा हाई कोर्ट के एडवोकेट निखिल कौशिक व शुभम ने कॉलेज की छात्राओं को साइबर क्राइम से सजग रहते हुए उसकी बारीकियां बताई। उन्होंने कहा कि अगर आप कभी इस प्रकार के अपराध का शिकार बनते हैं तो तुरंत 1930 पर कॉल करके इसकी सूचना अवश्य दें।

इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर पी.के मालिक सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!