मंत्री मार रहे लताड़, विधायक भी एक्शन में,

मैं भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करूंगा, राव नरबीर सिंह ने अधिकारीयों को दी कड़ी चेतावनी

अनिल विज ने कहा अधिकारी व कर्मचारियों को भी काम करने की आदत डालनी होगी

हरियाणा में मंत्री बनते ही श्रुति चौधरी व राजेश नागर की अफसरों को सीधी चेतावनी, सुधर जाओ वर्ना…

कमलेश ढ़ांडा भी हारने के बाद सरपंचों पर भड़कीं

दिनेश कौशिक ने कहा- मेरे कार्याकर्ता का चालान काटवे वाले पुलिस कर्मी को भेजूंगा मेवात

अशोक कुमार कौशिक 

हरियाणा में नायब सैनी की सरकार इस समय एक्शन मोड में आ गई है। केवल नायब सैनी ही नहीं बल्कि उनके नव नियुक्त मंत्रियों के साथ विधायक भी एक्शन मोड में आ गए हैं। हरियाणा में मंत्री बनने के बाद अनिल विज, राव नरबीर सिंह, श्रुति चौधरी ने अधिकारियों की पहली बैठक ली। इस दौरान उन्होंने दो टूक चेतावनी भी दे डाली। 

उधर कुछ भाजपा नेता हार को पचा नहीं पा रहे। हार के बाद उनके तीखे बयानों को लेकर प्रदेश में काफी चर्चा हो रही है। इसी कड़ी में ही कलायत से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ चुकी पूर्व राज्यमंत्री कमलेश ढांडा का एक चेतावनी भरा बयान वायरल हो रहा है। कोई अंजाम भुगतने की चेतावनी देता है तो कोई मेवात ट्रांसफर करने की बात कहता है। बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव हारने वाले भाजपा उम्मीदवार दिनेश कौशिक को लेकर भी काफी चर्चा है।

विज बोले अधिकारी व कर्मचारियों को भी काम करने की आदत डालनी होगी

हरियाणा के ऊर्जा मंत्री अनिल विज आज अंबाला में नागरिक अस्पताल, अम्बाला छावनी में नगर परिषद् की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे। अहम पहलू यह है कि अब बिजली, परिवहन और श्रम विभाग के मंत्री बदल गए है। इसलिए इन विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों को भी काम करने की आदत डालनी होगी और अपने आपको पूर्णतः बदलना होगा। उन्होंने कहाकि ”सरकार में विदाउट पोर्ट फोलियो मंत्री के रूप में भी काम कर सकते हैं। लेकिन, सरकार ने तीन विभागों ऊर्जा, परिवहन व श्रम विभाग की जिम्मेवारी उन्हें सौंपी है और वे इन विभागों की जिम्मेवारी को पूरी ताकत व मन लगाकर पूरा करेंगे। बीते कल उन्होंने अंबाला करनाल सहित कुछ अन्य हरियाणा रोडवेज बस स्टैंड पर छापेमारी करके अधिकारियों को लताड़ लगाई।

राव नरबीर सिंह की चेतावनी,“भ्रष्टाचार किया या पैसा खाया तो जेल जाना होगा, मैं भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करूंगा

अब इसी के चलते, हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार में कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने भ्रष्टाचार को लेकर अपने अधिकारीयों को लताड़ा। उन्होंने अधिकारियों को मीटिंग के दौरान अल्टीमेटम दिया और कहा कि, “भ्रष्टाचार किया या पैसा खाया तो जेल जाना होगा, मैं भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करूंगा। ऐसे अधिकारी गुरुग्राम छोड़कर चले जाएं, राव नरबीर से उन्हें कोई नहीं बचा सकता।” इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि, “दिवाली तक का समय है, अपने आकाओं से बात कर लो और पैसा खाना छोड़ दो।

आखिर क्यों दी राव ने अधिकारीयों को चेतावनी

क्या आप जानते हैं कि राव नरबीर सिंह ने अधिकारीयों को ऐसा क्यों बोला। दरअसल, सूत्रों के मुताबिक राव नरबीर सिंह ने 2019 से 2024 के बीच जनता के कई कामों को करवाने के लिए अधिकारियों को डायरेक्ट कॉल किया था। लेकिन इस दौरान कई अधिकारियों ने तो उनसे भी पैसों की डिमांड कर ली, जिसकी वजह से मंत्री राव अधिकारियों को चेतावनी देते नजर आए। इस दौरान भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अगर गुरुग्राम में रहना है तो काम करके दिखाना होगा, वरना अपना यहां से तबादला करवा लेना।

चौथी बार कुर्सी पर बैठे राव नरबीर

आपके लिए यह भी जानना जरूरी है कि हरियाणा विधानसभा चुनावों में इस बार राव नरबीर सिंह ने विपक्ष को करारी मात देकर दुबारा अपनी गद्दी को संभाला है। दरअसल वो चार बार विधायक का चुनाव जीते हैं और चारों बार ही उन्हें मंत्री बनने का मौका मिला है।लेकिन उनके लिए सबसे कठिन समय और परिस्थिति वो रही जब 2019 के चुनाव में उनका टिकट काट दिया गया था, लेकिन 5 साल बाद उन्होंने जबरदस्त वापसी की है।

अफसरों को श्रुति चौधरी का निर्देश 

हरियाणा सिंचाई एवं महिला बाल विकास मंत्री श्रुति चौधरी ने मंत्री बनने के बाद पहली बार सोमवार को अधिकारियों की बैठक ली और बैठक में अफसरों को चेतावनी दे डाली।

उन्होंने अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एक महीने बाद होने वाली मीटिंग में सभी अधिकारियों को प्रगति रिपोर्ट के साथ आना होगा। हमारा उद्देश्य है कि विकास परियोजनाएं समय पर पूरी हो। साथ ही उन्होंने पराली प्रबंधन पर भी किसानों से बैठकर चर्चा करने की बात कही है। बैठक के बाद मंत्री श्रुति चौधरी मीडिया से मुखातिब हुई। इस दौरान उन्होंने कहा कि दक्षिण हरियाणा के रेगिस्तानी क्षेत्र में पीने और सिंचाई के पानी के प्रबंधन को लेकर आने वाले समय में बेहतर काम किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल द्वारा शुरू की गई लिफ्ट इरिगेशन की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए आने वाले समय में काम किया जाएगा, ताकि हर शख्स तक पीने और सिंचाई का पानी पहुंच सके।

अफसरों को श्रुति चौधरी की दो टूक 

इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री श्रुति चौधरी ने जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों से बैठक कर विभिन्न विभागों के चल रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट ली। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को अधिकारी तीव्र गति से आगे बढ़ाएं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के निर्देशानुसार जीरो टॉलरेंस की नीति को आगे बढ़ाते हुए अधिकारियों को काम करना है। उन्होंने कहा कि सभी को सुधर जाना चाहिए। अगर भ्रष्टाचार की शिकायत पाई गई तो ऐसे अफसरों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

फरीदाबाद में राज्य मंत्री राजेश नागर ने लगाई फटकार 

फरीदाबाद में राज्य मंत्री राजेश नागर ने अधिकारियों की मीटिंग ली। नागर ने सड़क निर्माण पर देरी को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को लताड़ लगाई । उन्होंने यहां तक कह दिया कि क्या आप ठेकेदारों से मिले हुए हो। मैंने 3 महीने पहले भी बोला था कि काम हो जाना चाहिए सड़के आप लोगों से बनती नहीं जब तोड़ने की बात आती है तो सबसे पहले पहुंच जाते हैं।

मंत्री तो मंत्री विधायक भी सुभान अल्लाह 

हरियाणा में नई सरकार बनने के बाद मंत्री नहीं अब उसके विधायक भी एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं सोमवार को जींद के भाजपा विधायक डॉक्टर कृष्ण मिड्ढा ने अधिकारियों की बैठक ली यहां बिजली निगम से जुड़ी शिकायत और लोगों की सुनवाई न होने पर कृष्णा में दाने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। मिढ़ा ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि दोबारा एसई साहब को फोन नहीं करूंगा। अब सीधे मंत्री जी की कॉल आएगी आपको पता है ना आपके बिना विभाग के मंत्री कौन है? इस मीटिंग का वीडियो भी सामने आया है। डॉ मिटाने आगे कहा कि कॉलोनी में घरों के आगे गेट के सामने भी खंबा काट दिया जाता है और इसे हटाने के नाम पर पैसे मांगे जाते हैं यहां शिकायत लेकर आने वाले आम आदमी नहीं पार्षद भी हैं उन्होंने अधिकारियों को 5 दिन का समय दिया। विधायक ने पंचायती राज विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की और अमृत सरोवर योजना की प्रगति को लेकर रिपोर्ट मांगी तो अधिकारियों ने बताया कि अधिकतर कार्य पूरे हो गए हैं अब अमृत प्लस की तैयारी चल रही है इस पर विधायक ने गांव का नाम लेते हुए उनके तालाबों की स्थिति बताई तो अधिकारियों से जवाब देते नहीं बना।

हार को पचा नहीं पा रहे भाजपा नेता

हरियाणा में विधानसभा चुनावों में कई नेताओं के हार के बाद कई तरह के रिएक्शन जनता के सामने आ रहे हैं। हार का दर्द कम होने का नाम नहीं ले रहा। कहीं न कहीं हार का दर्द उजागर हो ही जाता है। इस हार के दर्द को भूलने के बजाय भाजपा नेता कड़ी बयानबाजी कर रहे है। कोई अंजाम भुगतने की चेतावनी देता है तो कोई मेवात ट्रांसफर करने की बात कहता है। यह बयानबाजी नेता खुले मंच से कर रहे है। ऐसी बयानबाजी की जनता के बीच भी खुल के चर्चा होती है। लोग कहते भी है कि नेताओं को अगर राजनीति में लंबे समय तक रहना है तो इस तरह की बयानबाजी से बचना चाहिए। इस लेख में हम कुछ ऐसे की बयानों का जिक्र कर रहे है जो नेताओं ने सार्वजनिक मंच से दिए है।

हरियाणा की पूर्व मंत्री की सरपंचों को दो टूक

इसी कड़ी में ही कलायत से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रही पूर्व राज्यमंत्री कमलेश ढांडा का एक चेतावनी भरा बयान वायरल हो रहा है। जी हां, उन्होंने यह बयान अपने निवास पर कार्यकर्ता की बैठक में दिया।

कमलेश ढ़ांडा बोलीं- जिन्होंने मेरा समर्थन किया, मैं भी उनका समर्थन करूँगी

कमलेश ढांडा ने मंच से कहा कि जिन्होंने मेरा समर्थन किया, मैं भी उनका समर्थन करूँगी। उनके क्षेत्र में विकास में कमी नहीं आने दी जाएगी। मैं उनके किसी काम व ग्रांट में किसी भी तरह की कमी नहीं आने दूंगी। उन्होने पुन: कहा कि चुनाव के दौरान बहुत से सरपंच बहक गए। कांग्रेस उन्हें लगातार बहकाती रही। उन्हें कहा गया कि प्रदेश में कांग्रेस की ही सरकार आनी हैं और सरकार आते ही तुम लोग मालामाल हो जाओगे। जिन सरपंचों ने मेरा या कमल के फूल का साथ दिया है, उनके लिए मान-सम्मान में ग्रांट में और किसी भी तरीके से किसी काम में दिक्कत नहीं आने दूंगी। चेतावनी भरे स्वर में कहा कि दूसरे सरपंचों को भी कह देना, आपने जो अन्याय किया उसका नतीजा आपको भुगतना पड़ेगा।

चुनाव में भाजपा की कलायत उम्मीदवार कमलेश ढांडा हार गई थी उन्हें कुल 34723 मत हासिल हुए थे जबकि उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार विकास सहारन को 48142 मत हासिल हुए थे। इस हिसाब से कांग्रेस उम्मीदवार 13419 वोटों के अंतर से जीत गए थे।

पुलिस वालों से मेरी बात करवा दिया करो: दिनेश कौशिक

बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव हारने वाले भाजपा उम्मीदवार दिनेश कौशिक ने भी कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि भाइयों अपने वाहनों के पूरे कागज रखा करो। रही बात हेलमेट की तो कोई नहीं। पुलिस से मेरी बात करा दिया करो। कोई चालान काटे तो तुम मेरी बात करा दिया करो। अगर कोई पुलिसवाला बात न करे तो उसके कान पर फोन लगाकर मेरी बात करा देना। अगर फिर भी चालान कट जाए तो उसका नंबर नोट कर लेना। उसको बहादुरगढ़ में नहीं छोडूंगा। उसका नंबर ऊपर दे दूंगा। वो मेवात ही जाएगा, बहादुरगढ़ में नहीं मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!