आने वाले दिनों में संगीत पर आधारित विरासत के संग करेंगे गीत संगीत के कार्यक्रम।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र 21 अक्तूबर : विरासत हेरिटेज विलेज कुरुक्षेत्र की ओर से टीसीरिज के पूर्व जनरल मैनेजर, लिजैंड गायंक हेमंत कुमार के भतीजे प्रसुन मुखर्जी का विरासत हेरिटेज विलेज की ओर से कुरुक्षेत्र पहुंचने पर स्वागत किया गया। उल्लेखनीय है कि प्रसुन मुखर्जी पिछले 40 वर्षों से गायकी के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में अनेकों फिल्मों के गायकों ने दक्षता हासिल की है। गायकी के क्षेत्र मेें प्रसुन मुखर्जी को बेस्ट सिंगर के रूप में सखा अवार्ड, शोभा अवार्ड, कला मंच, उत्तम कुमार अवार्ड तथा नोएडा रत्न अवार्ड मिले हुए हैं। उन्होंने विरासत के साथ जुडक़र आने वाले दिनों में संगीत से जुड़े हुए कार्यक्रम की रूपरेखा पर विचार विमर्श किया।

उन्होंने कहा कि भविष्य में वे विरासत के साथ जुडक़र सांस्कृतिक मंच के माध्यम से देश भक्ति पर आधारित उत्तर भारत का सबसे बड़ा कार्यक्रम आयोजित करना चाहते हैं, जिसमें स्कूलों, महाविद्यालयों के साथ-साथ व्यावसायिक गायकों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। यहां यह भी ज्ञातव्य है कि प्रसुन मुखर्जी प्रसिद्ध गायक शंकर महादेवन, पदमश्री हरिहरन, सुरेश वाडेकर, पदमश्री अनूप जलोटा, सोनू निगम के पिता अगम कुमार निगम, अभिजित भट्टाचार्य, शान मुखर्जी, श्रीमती हेमलता आदि महान हस्तियों के साथ कार्य कर चुके हैं।

इस अवसर पर डॉ. महासिंह पूनिया एवं कार्यक्रम के संयोजक मयंक शर्मा की ओर से उनका कुरुक्षेत्र पहुंचने पर हार्दिक स्वागत किया गया। इस अवसर पर उनके साथ मुकेश कुमार ओर रवि सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!