बुजुर्ग पत्रकारों की हरियाणा सरकार से एक मात्र मांग सभी को पेंशन का लाभ मिले।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से बुजुर्ग पत्रकारों को पूरा भरोसा कि अब सरकार सभी पत्रकारों को पत्रकार पेंशन का लाभ देगी।

हरियाणा में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनने पर पत्रकारों ने दी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को बधाई।

कुरुक्षेत्र : हरियाणा सरकार बुजुर्ग पत्रकारों की एक मात्र मांग को स्वीकार करते हुए 60 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सभी पत्रकारों को पत्रकार पेंशन का लाभ प्रदान करे।

यूनाइटेड प्रेस क्लब ऑर्गेनाइजेशन के प्रदेशाध्यक्ष वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ने हरियाणा सरकार से पत्रकारों के हित को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सेनी से मांग की है कि जो पत्रकार पत्रकारिता के क्षेत्र में 20 वर्ष से अधिक पत्रकारिता में कार्य कर चुके है और 60 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके है उन सभी पत्रकारों के सिनियर जर्नलिस्ट मान्यता प्राप्त परिचय पत्र बनने में जो “नकुने पेंच” ( पांच वर्ष की मान्यता की अनिवार्यता ) फसे हुए है उन्हे हरियाणा सरकार दूर कर सरलीकरण और पत्रकारों के हित को ध्यान में रखते हुए उचित कदम उठाए।

अभी कुछ ही पत्रकार उठा रहे सरकार द्वारा पत्रकार पेंशन का लाभ।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ने बताया कि पत्रकार 20 वर्ष तक या इससे ज्यादा कई अखबारों में कार्य कर चुका होता है और सभी अखबार सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त होते है।

पत्रकार कोई भी अपना 20 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र चाहे किसी भी अखबार का हो कोई भी सबूत कार्ड परिचय पत्र, नियुक्ति पत्र इत्यादि और आयु 60 वर्ष का आयु प्रमाण पत्र दिखा कर पेंशन का लाभ ले सकता है।

अगर ऐसा हरियाणा सरकार पत्रकारों के हित में सकारात्मक रूप से कार्य करती है तो अधिकांश पत्रकारों को पत्रकार पेंशन का लाभ मिल सकता है।

पत्रकार नि:स्वार्थ भाव से अपनी जान जोखिम में डाल कर दिन – रात आमजन की समस्याओं को सरकार तक पहुंचाता है और सरकार द्वारा जो जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है उनको भी आमजन तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाता है।

सभी 60 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके पत्रकारों की सरकार से एकमात्र मांग है की पत्रकारिता पेंशन योजना में सरलीकरण करते हुए सभी पत्रकारों को इसका लाभ प्रदान किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!