अफसरों को बस भरवाने के निर्देश पर नीरज शर्मा की प्रतिक्रिया आई सामने

वोट की नहीं, ईवीएम की है सरकार

साख बचाने का संघर्ष कर रही भाजपा

फरीदाबाद 16 अक्टूबर। एनआईटी के पूर्व विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि धोखे और छल-कपट से आई सरकार जनता के भरोसे पर खरी उतरने वाली नहीं है। भाजपा सरकार जनता ने नहीं चुनी, ईवीएम मशीन ने चुनी है। यदि सरकार वाकई जनता ने चुनी होती तो भाजपा को सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग कर लोगों को समारोह में बुलाने के लिए जिला अधिकारियों पर दबाव डाल कर लोगों को बुलाने के लिए बस और खाने का मैन्यू जारी नही करना पड़ता।

उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार देखने में आया है कि किसी सरकार ने एक सप्ताह में ही जनता का विश्वास खो दिया है। अब तक ऐसा चलन रहा था कि शपथ ग्रहण समारोह में सरकार के समर्थक अपने आप बड़ी संख्या में पहुंचते थे। लेकिन पहली बार देखने में आ रहा है कि सरकार जिला अधिकारियों को सीधे आदेश जारी कर लोगों को बुला रही है। तथा उनके खाने के इंतजाम का भी कार्य करवा रही है।

पूर्व विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि भाजपा को पता है कि उन्हें जनता ने वोट नहीं दिया है। बल्की यह छल-कपट और फरेब से ईवीएम मशीन से वोट हासिल किए गए हैं। उन्हें मालूम है कि उनके शपथ ग्रहण समारोह में कोई नहीं पहुंचेगा। इसलिए भाजपा को भीड़ जुटाने के लिए जिला उपायुक्त (डीसी) को अधिकारिक पत्र जारी करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि डीसी का काम लोगों को बस में भरकर कहीं भेजना और खाने की व्यवस्था करना नहीं होता। बल्कि जिले में प्रशासनिक कार्य करना होता है।

श्री शर्मा ने कहा कि आमतौर पर जनता में विश्वास खो चुकी सरकार ही इस तरह अधिकारियों का सहारा लेती है। ऐसा पहली बार देखने में आया है कि पहले ही सप्ताह में सरकार अधिकारियों का सहारा ले कर अपनी साख बचाने का प्रयास कर रही है।

अधिकारियों का जिस तरह भाजपाईकरण इस सरकार ने किया है, ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया। एक दम खुल्लम-खुल्ला पत्र जारी कर लोगों को बस से शपथ ग्रहण समारोह में भेजने की व्यवस्था करना, बस में खाने की व्यवस्था करना तथा उसका मैन्यू जारी कर जिलों के डीसी को निर्देश देना यह दर्शाता है कि इस सरकार के प्रति जनता में कोई उत्साह नहीं है। यह केवल मशीनों से सत्ता में आई सरकार है।

उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में जाकर देखा जा सकता है। हर तरफ मायूसी छाई है। लोग हैरान परेशान हैं कि जब हम ने वोट दिया ही नहीं है तो भाजपा प्रत्याशी जीता कैसे। आज कहीं भी चले जाओ, हर चौक-चौराहे पर लोग ईवीएम पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। लोग एक सप्ताह में ही कहने लगे हैं कि ये वोट की नही ईवीएम मशीन की सरकार है।

पूर्व विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि भाजपा को स्पष्ट करना चाहिए कि बस व खाने पर होने वाले खर्च का भुगतान किस खाते से किया जाएगा क्योंकि एनआईटी की जनता आज भी पानी न आने और सीवर जाम की समस्या से जूझ रही है। नगर निगम के पास सीवर साफ करवाने के लिए पैसे नहीं है। लोग परेशान हैं, सभी जानते है कि भाजपा ने एक भी जनहित के काम नहीं किए। फिर किस मुद्दे पर लोगों ने भाजपा को वोट किए ये यक्ष प्रश्न है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!