आरोपी के कब्जा से 25 बैंक खातों की पासबुक व 40 सिमकार्ड बरामद

गुरुग्राम : 13 अक्टूबर 2024 – दिनांक 13.09.2022 को पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में एक व्यक्ति ने एक लिखित शिकायत स्टॉक मार्केट में निवेश कराने के नाम पर इसके साथ ठगी करने के सम्बन्ध में दी गई। प्राप्त शिकायत की जांच उपरान्त दिनाँक 24.09.2023 को थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री प्रियांशु दीवान HPS, सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध, गुरुग्राम के निर्देशानुसार कार्य करते हुए निरीक्षक नवीन कुमार, प्रबंधक थाना पूर्व, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने पुलिस तकनीक की सहायता से उपरोक्त अभियोग में आज दिनांक 12.10.2024 को 01 आरोपी को सिरसा से काबू करने में सफलता हासिल की, आरोपी की पहचान शेर सिंह निवासी पटेल बस्ती बागु रोड़, जिला सिरसा (हरियाणा) के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ यह अपने साथी के साथ बैंक में खाता खुलवाने का काम कर रखा है और इसके साथी ने ऑफिस किया हुआ है। यह बैंक खाता खुलवाकर अपने साथी को उपलब्ध करवाता था और इसका साथी उन बैंक खातों को आगे साईबर ठगों को उपलब्ध करवाता है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से 25 बैंक खातों की पासबुक व 40 सिमकार्ड बरामद किए गए है।

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपी को माननीय न्यायालय के सम्मुख पेश करके 05 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से अन्य साथी आरोपियों व वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी, पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य समक्ष आएंगे उनके अनुसार अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!