रेंडमाइजेशन के तहत मतगणना कर्मियों को अलॉट किए गए विधानसभा वार मतगणना केंद्र : जिला निर्वाचन अधिकारी

गुरूग्राम, 06 अक्तूबर। गुरूग्राम जिला की चारों विधानसभा की मतगणना का कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न हो। यह सुनिश्चित करने के लिए जनरल ऑबजर्वर नरेंद्र कुमार दुग्गा जोकि अब बादशाहपुर विधानसभा के कॉउंटिंग ऑब्जर्वर होंगे व पटौदी विधानसभा की कॉउंटिंग ऑबजर्वर ज्योति सिंह की उपस्थिति में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना में ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों के लिए रविवार को विधानसभा अनुसार मतगणना की रेंडमाइजेशन का कार्य संपन्न किया गया। लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में संपन्न रेंडमाइजेशन की इस प्रक्रिया के दौरान गुरूग्राम के जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव भी उपस्थित रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने रेंडमाइजेशन से जुड़ी जानकारी सांझा करते हुए बताया कि
इस रेंडमाइजेशन के तहत सभी कर्मचारियों को मतगणना के लिए विधानसभा अलॉट की गई है। इसके बाद 8 अक्तूबर की सुबह रेंडमाइजेशन की तहत इन कर्मचारियों को टेबल अलॉट किए जाएंगे, ताकि मतगणना की प्रक्रिया संपन्न हो सके। उन्होंने बताया कि जिला की सभी चार विधानसभाओं की मतगणना 8 अक्तूबर को सुबह 8 बजे से सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में संपन्न होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गुड़गांव व बादशाहपुर विधानसभा के लिए दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। वहीं सोहना व पटौदी विधानसभा के लिए एक-एक मतगणना केंद्र बनाया गया हैं। उन्होंने बताया कि ईवीएम से कॉउंटिंग के लिए प्रत्येक मतगणना केंद्र में 17 टेबल लगाई गई है। जिसमें 1 टेबल रिटर्निंग अधिकारी एवं काउंटिंग ऑब्जर्वर की 2 टेबल भी शामिल है। इसके अतिरिक्त सभी मतगणना केंद्र में 3 टेबल रिजर्व रहेंगी। प्रत्येक टेबल पर एक कॉउंटिंग माइक्रो ऑबजर्वर, एक कॉउंटिंग सुपरवाइजर व एक कॉउंटिंग अस्सिटेंट मौजूद रहेंगे। वहीं पोस्टल बैलेट की कॉउंटिंग के लिए 22 टेबल लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी कॉउंटिंग स्टाफ को सोमवार को राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर 14 में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इस मौके पर बादशाहपुर के आरओ एवं एसडीएम अंकित चोकसे, गुरूग्राम के आरओ एवं एसडीएम रविंद्र कुमार, सोहना के आरओ एवं एसडीएम होशियार सिंह, पोस्टल बैलेट के नोडल अधिकारी कुशल कटारिया, पटौदी के आरओ व एसडीएम दिनेश लुहाच, जिला रजिस्ट्रार फर्म एवं सोसाइटी लोकेश यादव, डीआईओ विभु कपूर सहित जिला निर्वाचन कार्यालय से अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!