पटौदी क्षेत्र विकास के लिए कांग्रेस ने योग्य उसे शिक्षित उम्मीदवार चुना

पर्ल चौधरी को चंडीगढ भेजो पटौदी के 10 वर्ष के विकास की रड़क मिटेगी

हरियाणा में एक ही आवाज कांग्रेस की बहुमत वाली मजबूत सरकार बन रही

कांग्रेस उम्मीदवार पर्ल चौधरी ने झोली फैलाकर की भावनात्मक अपील

फतह सिंह उजाला

हुड्डा सेक्टर पटौदी। कांग्रेस के सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने  पटौदी के हुदा सेक्टर मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी पर्ल चौधरी के समर्थन में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित कर उन्हें विजयी बनाने की अपील की।

दीपेंद्र ने चुनाव प्रचार समाप्त होने के अंतिम क्षणों में पटौदी की जनता का आह्वान किया कि अपनी बहन- बेटी की झोली 5 अक्टूबर को वोट से  ढाडी करें भर देना इसके बाद बाकी काम मेरे जिम्मे में छोड़ देना। कांग्रेस नेतृत्व ने बहुत सोच समझकर पटौदी के समग्र विकास के लिए उच्च शिक्षित योग्य उम्मीदवार चंडीगढ़ विधानसभा में पहुंचाने के लिए आपके बीच भेजा है । 8 तारीख को चुनाव परिणाम आने के बाद निश्चित रूप से हरियाणा प्रदेश में स्पष्ट बहुमत से कांग्रेस सरकार बन रही है । यह आवाज पूरे हरियाणा प्रदेश के कोने-कोने से जनता के द्वारा ही लगाई जा रही है । उन्होंने कहा चंडीगढ़  बैठकर हम दोनों -भाई पटौदी के विकास की 10 वर्ष की सारी रड़क भी पूरी कर देंगे ।

 इसी मौके पर कांग्रेस की उम्मीदवार पर्ल चौधरी ने पटौदी के पूर्व विधायक अपने स्वर्गीय पिता भूपेंद्र चौधरी को याद करते हुए मौके पर मौजूद क्षेत्र की जनता से कहा कि मैं आपकी ही बेटी आपकी सेवा के लिए आप लोगों के बीच में आई हूं। उन्होंने अपनी झोली फैला कर वोट देने की भावनात्मक अपील की। इस रैली की महत्वपूर्ण बात यह रही की पटौदी से कांग्रेस की टिकट के लिए आवेदन करने वालों में से अधिकांश उम्मीदवार दीपेंद्र के मंच पर पर्ल चौधरी को चुनाव के लिए एकजुट नजर आए।

दीपेंद्र हुड्डा ने  कहा कि दिल्ली से बीजेपी के बड़े-बड़े नेता सिर्फ वोट लेने हरियाणा आ रहे हैं, इनमें से कोई भी भाजपा सरकार के 10 साल के काम नहीं बता रहा है। दीपेन्द्र हुड्डा ने किसानों को जीप के नीचे कुचलने वाली और बाबा साहब के संविधान पर प्रहार करने वाली बीजेपी सरकार की छुट्टी करने का आवाहन करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने कल ही गैस सिलेंडर 50 रुपये महंगा कर दिया और आज डीएपी का कट्टा 150 रुपये महंगा कर दिया। ये वही बीजेपी है जो कह रही है कि चुनाव के बाद सिलेंडर 500 रुपये में देंगे। ऐसी पार्टियों के धोखे में नहीं आना है।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि फैसले की घड़ी आ गई है और पूरा देश हरियाणा की तरफ देख रहा है। उन्होंने लोगों को बीजेपी और बीजेपी की बी-टीम, सी-टीम वाली वोटकाटू पार्टियों और निर्दलीय प्रत्याशियों से सावधान रहने की बात करते हुए कहा कि बीजेपी ने एक बार फिर से मतदाताओं से विश्वासघात करने और लोगों की आँखों में धूल झोंकने की साजिश रची है। बीजेपी के इशारे पर बीजेपी, जेजेपी, इनेलो, हलोपा जैसी कई वोटकाटू पार्टियां और निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनको दिया गया एक-एक वोट बीजेपी के खाते में जाएगा। उन्होंने कहा कि 2019 में बीजेपी के खिलाफ वोट मांगने वाली जेजेपी ने तो अगले दिन बीजेपी को समर्थन दिया लेकिन, अगर इनेलो की 10 सीट आ जाती तो वो अगले दिन का इंतजार करने की बजाय उसी समय समर्थन दे आती।  

दीपेंद्र हुड्डा ने घोषणा करी कि कांग्रेस सरकार आने पर महिलाओं को महालक्ष्मी योजना के माध्यम से 2000 रुपये और 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देंगे। सामाजिक सुरक्षा को बल देने के लिए बुजुर्गों, दिव्यांगों, विधवाओं को 6000 रुपये पेंशन देंगे। कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल होगी। भर्ती विधान के तहत युवाओं को 2 लाख पक्की भर्ती होगी। नशा मुक्त हरियाणा बनाएंगे। हर परिवार को खुशहाली देने के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री और 25 लाख रुपये तक के मुफ़्त इलाज की सुविधा देंगे। किसानों को एममएसपी व सर्वाधिक भाव की गारंटी और तत्काल फसल खराबे का मुआवजा दिया जाएगा। गरीब परिवारों को महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 100-100 गज के मुफ़्त प्लॉट व इंदिरा आवास योजना के माध्यम से 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान देंगे। जातिगत जनगणना कराएंगे और पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को बढ़ाकर 10 लाख करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!