यह बड़ी अजीब बात कि सत्ता में बैठी भाजपा हिसाब मांग रही है : आशा हुड्डा

-कमलेश भारतीय

यह बहुत मज़ेदार बात है कि सत्ता में बैठी भाजपा हिसाब मांग कर रही है कि दस साल में क्या किया? जबकि हिसाब विपक्ष मांगता है न कि सत्तापक्ष ! यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की धर्मपत्नी श्रीमती आशा हुड्डा का । आज उनसे रोहतक के आवास पर बातचीत की गयी ।

जब श्री हुड्डा तो सुबह से ही हरियाणा भर के दूरदराज के क्षेत्र में चुनाव प्रचार पर निकल पड़ते हैं तो उनके चुनाव क्षेत्र किलोई को कौन देखता है ?
-देखिये, किलोई हमारा चुनाव क्षेत्र नहीं बल्कि पूरा परिवार हैं और वे लोग खुद ही श्री हुड्डा का चुनाव लड़ते हैं ।

-आप नहीं जातीं?
-नहीं। परिवार के अन्य सदस्य जाते हैं ।

-जवान, पहलवान और किसान के लिए हरियाणा को भाजपा के अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी सर्वप्रथम याद करते हैं तो आप क्या कहेंगीं इस पर?
-देखिए जो किसानों के आंदोलन के दौरान कीलें गाड़ी गयी थीं, उनके निशान आज तक बने हुए हैं । किसान अपनी मांगें ही मनवाने आये थे ! हरियाणा सरकार की पदक लाओ, पद पाओ नीति भी छोड़ दी ! महिला पहलवानों का अपमान किया गया तो जवानों को अग्नि वीर जैसी योजना थमा दी !

-रणदीप सुरजेवाला कह रहे हैं कि मैं, श्री हुड्डा और सुश्री सैलजा तीनों मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। यह कैसी बात कही?
-देखिये, राजनीति में हर कोई कोई इच्छा, कोई सपना लेकर आता है। कोई विधायक, कोई मंत्री तो कोई मुख्यमंत्री बनना चाहता है। इसमें कोई बुराई नही। हर किसी को हक है सपना देखने का। बाकी कांग्रेस हाईकमान को देखना है !

-प्रधानमंत्री मोदी हरियाणा की कांग्रेस सरकार के दस सालों को दामाद, दलाल और भ्रष्टाचार की सरकार कहकर निशाने पर लेते हैं। आपका क्या कहना है?
-कोई मामला साबित हुआ क्या ? दस साल से कोई ऐसा मामला साबित हुआ? अब तो देखिये सूटकेस नोटों के भरे मिले, कोई कार्यवाही हुई? अपनी सरकार के समय के कामकाज‌ देखिये !

-आप मुख्य तौर पर समाजसेविका हैं तो आपकी क्या मुख्य चिंता है?
-वे युवा जो नशे में डूब कर अपनी जवानी खराब कर रहे हैं। मैं उनके लिए अभियान चलाने पर विचार कर रही हूँ ।

-एक दूसरी समस्या है, जिसका जिक्र राहुल गांधी करके गये हैं -युवाओं के विदेश भागने की समस्या भी बढ़ती जा रही है, जिसे डंकी कहा जा रहा है । युवाओं को इस आकर्षण से भी बचाना है ।

-आपकी सबसे बड़ी चिंता?
-हमारी युवा पीढ़ी मेरी सबसे बड़ी चिंता हैं । युवाओं को सही दिशा देना और मुख्यधारा में बनाये रखना मेरी चिंता है ।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!