भाजपा ने 10 वर्षों में कांग्रेस राज के 65 वर्षों से तीन गुणा अधिक काम करके दिखाया है : नितिन गड़करी

यह चुनाव हरियाणा की जनता के भविष्य का फैसला करने वाला चुनाव : गड़करी

भारत को इम्पोर्ट करने वाला नहीं, एक्सपोर्ट करने वाला देश बनाना चाहते हैं : नितिन गड़करी

गुरुग्राम से भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा के समर्थन में केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने जनआशीर्वाद रैली को किया संबोधित

गुरुग्राम, 25 सितंबर। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने बुधवार को गुरुग्राम से भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा के समर्थन में जन आशीर्वाद रैली को संबोधित किया। श्री गड़करी ने कहा कि यह चुनाव हरियाणा की जनता के भविष्य का फैसला करने वाला चुनाव है, इसलिए भाजपा की सरकार बनाकर प्रदेश के विकास को रफ्तार देने में सहयोग करें। कांग्रेस को घेरते हुए श्री गड़करी ने कहा कि कांग्रेस ने 60 से 65 वर्ष शासन करने मौका मिला। इन 65 वर्षों में जितना विकास होना चाहिए था कांग्रेस की सरकारों ने नहीं किया। गड़करी ने कहा कि भाजपा ने 10 वर्षों में कांग्रेस से तीन गुणा काम करके दिखाया है।

नितिन गड़करी ने कहा कि दिल्ली जयपुर हाइवे को लेकर मुझे भी तकलीफ होती है। दिल्ली-जयपुर हाइवे आज जिस हालात में है इसका पाप कांग्रेस पार्टी ने किया है। कांग्रेस ने एक ऐसे कांट्रेक्टर को काम करने का टैंडर दिया जो काम को छोड़कर भाग गया और साथ ही 9 बैंकों को डूबा गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली जयपुर हाइवे का काम दिसम्बर तक पूरा हो जाएगा और हम लोगों की तकलीफ को दूर करेंगे।

श्री गड़करी ने कहा कि गुरुग्राम, दिल्ली व एनसीआर के विकास के लिए मेरे विभाग ने ही 65 हजार करोड़ रुपये के काम किए हैं। पैरीफिरियल रोड के बारे में बोलते हुए गड़करी ने कहा कि इसका मामला कोर्ट में अटक गया था, लेकिन काफी प्रयास के बाद हमने 12 हजार करोड़ खर्च करके इसे पूरा किया है। उन्होंने कहा कि 2024 तक दो लाख करोड़ के काम हरियाणा में होने हैं।

नितिन गड़करी ने कहा कि गुरुग्राम से पटौदी रोड का काम 2025 तक पूरा हो जाएगा। इस फोर लाइन रोड पर 1600 करोड़ रुपये का खर्च आया है। यह सड़क मार्ग द्वारका एक्सप्रेस-वे और केएमपी से भी जुड़ेगा और यातायात सुगम होगा। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि राव साहब गुरुग्राम के विकास के लिए काफी प्रयासरत हैं। जो भी काम राव इंद्रजीत सिंह ने बोले हैं उन्हें मैने पूरा किया है।

नितिन गड़करी ने कहा कि भाजपा सरकार ने दिल्ली को बदला है, गुरुग्राम को बदला है और यातायात को सुगम किया है। उन्होंने कहा कि हम जाति, पंथ, भाषा और सम्प्रदाय की बात नहीं करते, हम विकास की बात करते हैं। देश में आर्थिक समानता, सामाजिक समानता आनी चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सबका विकास को जो मंत्र दिया है हम उसी के तहत काम कर रहे हैं।

नितिन गड़करी ने कहा कि मैने अपना पूरा जीवन किसानों के कल्याण के लिए समर्पित किया है। देश से गरीबी दूर होनी चाहिए इसके लिए मोदी सरकार गरीब कल्याण के अनेकों काम योजनाबद्ध तरीके से कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति वाला देश बनने जा रहा है। हमारी सरकार ने देश और प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया है। 50 लाख करोड़ का काम हो चुका है। हमने देश को इम्पोर्ट करने वाला नहीं, एक्सपोर्ट करने वाला देश बनाना है। भाजपा सरकार का लक्ष्य स्मार्ट गांव बनाना है यही हमारी विकसित भारत की संकल्पना है।

नितिन गड़करी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में 10 सालों में जो काम हुए हैं वह तो ट्रेलर है, असली खेल अभी शुरू होना बाकी है। उन्होंने जनता से मुकेश शर्मा को जिताने की अपील करते हुए कहा कि गुरुग्राम के विकास के लिए भाजपा प्रत्याशी को जिताकर विधानसभा में भेंजे।

इससे पहले रैली को केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 10 वर्षों में गुरुग्राम की तकदीर और तस्वीर को बदला है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी का भी गुरुग्राम के विकास में काफी योगदान है। मैने आज तक जो मांगे गड़करी जी के सामने रखी हैं उन्हें पूरा किया है। रैली में जिला अध्यक्ष कमल यादव, प्रदेश सचिव सचिव गार्गी कक्कड़, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष उषा प्रियदर्शी, संदीप जोशी आदि मौजूद रहे।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!