अपने भाई के साथ मिलकर पति की हत्या करने के मामले में मृतक की आरोपित पत्नी व साला गिरफ्तार

गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी पर 10-10 हजार रुपयों का ईनाम किया गया था घोषित।

गुरुग्राम : 24 सितंबर 2024 – दिनांक 18.09.2024 को थाना सैक्टर-9A, गुरुग्राम में एक सूचना बसई इंडस्ट्रियल एरिया के प्लॉट नंबर 133 गली नंबर-4 में एक किराएदार के मृत अवस्था में पड़े होने के संबंध में प्राप्त हुई।

सूचना पर थाना सैक्टर-9A, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची जहां पर मृतक की पहचान श्याम बिहारी निवासी गांव बड़ा जिला सीतापुर (उत्तर-प्रदेश) उम्र-42 वर्ष के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा सीन ऑफ क्राइम व फिंगरप्रिंट टीमों से घटनास्थल का निरीक्षण करवाया गया। मृतक के सिर पर चोट के निशान तथा गले पर नीला निशान होने तथा मृतक की हत्या करने के सम्बन्ध में प्लॉट मालिक द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत पर थाना सैक्टर-9A, गुरुग्राम में हत्या से संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

उपरोक्त अभियोग में पुलिस अनुसंधान में सामने आया कि उपरोक्त अभियोग में मृतक की हत्या मृतक की पत्नी ने अपने भाई के साथ मिलकर की है, परन्तु दोनों आरोपी पुलिस से छुपने के लिए लगातार अपने स्थान बदल रहे थे। आरोपियों को काबू करने के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपियों की सूचना देने/गिरफ्तार करने वाले को 10-10 हजार रुपयों का ईनाम देने की घोषणा की गई थी।

उप-निरीक्षक प्रमोद, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भ्रषक प्रयत्न किए जिसके परिणामस्वरूप अभियोग में 10-10 हजार रुपए के दोनों ईनामी आरोपियों को कल दिनांक 23.09.2024 को गांव सुल्तानपुर, गुरुग्राम से गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान कमलेश निवासी गांव भगवानपुर जिला सीतापुर (उत्तर-प्रदेश) व शांति निवासी गांव बड़ा जिला सीतापुर (उत्तर-प्रदेश) के रूप में हुई।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी कमलेश मृतक का रिश्ते में साला है तथा आरोपी शांति मृतक श्याम (बिहारी) की पत्नी है। मृतक अपनी पत्नी पर शक करता था तथा शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता था। दिनांक 17/18.09.2024 की रात को आरोपी शांति का चचेरा भाई मृतक के कमरे पर आया हुआ था। इस दौरान मृतक का उसकी पत्नी से झगड़ा हो गया, जिस पर आरोपी शांति तथा आरोपी कमलेश ने कपड़े से गला घोंटकर श्याम बिहारी की हत्या कर दी।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से वारदात में प्रयोग किया गया 01 बनियान का कपड़ा व 01 परना (टॉवल) भी बरामद किया है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों को आगामी कार्यवाही के लिए माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Previous post

प्रधानमंत्री बुधवार को गोहाना में रैली और गुरुवार को हरियाणा के कार्यकर्ताओं से करेंगे सीधा संवादः मोहन लाल बडोली

Next post

बिना परमिशन के वाहनों पर पोस्टर लगाकर प्रचार करने वाले वाहनों से पोस्टर हटवा वाहन चालकों को दी चेतावनी

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!