डीसी निशांत कुमार यादव ने शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र चढ़ाकर शहीदों को अर्पित किए श्रद्धासुमन

शहीदों का बलिदान सदैव प्रेरणा का स्त्रोत : डीसी

गुरुग्राम, 23 सितंबर। जिला में आज हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस गरिमापूर्ण ढंग से मनाया गया। जिला प्रशासन की ओर से डीसी निशांत कुमार यादव सहित सेवानिवृत सैनिकों ने सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद् भवन में शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र व फूल मालाएं चढाकर देश की आजादी के आंदोलन तथा बाद में एकता व अखंडता बनाए रखने के लिए अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले जाने-अनजाने शहीदों को श्रद्घाजंलि अर्पित की।

पुलिस के जवानों ने युद्घ स्मारक पर ही शहीदों की शहादत को नमन किया और शस्त्र झुकाकर श्रद्घाजंलि दी। इस मौके पर देश की आजादी के पहले स्वतंत्रता संग्राम में प्रमुख नायकों में शामिल राव तुलाराम, जिनकी आज पुण्य तिथि हैं, को श्रद्घाजंलि अर्पित की गई।

डीसी निशांत कुमार यादव ने शहीद स्मारक पर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करने के जिलावासियों के नाम अपना संदेश देते हुए कहा कि आज का दिन हम सभी देशवासियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। स्वतंत्रता आंदोलन के साथ साथ आजादी के बाद देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की शहादत देने वाले सभी शहीदों पर हमें गर्व है। उन्होंने कहा कि हम सभी को देश की आन पर अपनी शहादत देने वाले वीर बलिदानियों सहित उनके परिवारों को भी नमन कर यह संकल्प लेना चाहिए देश की एकता एवं अखंडता को अक्षुण रखने के लिए हम सभी अपना सर्वश्रेष्ट योगदान देंगे।

इस अवसर पर डीसीपी हेडक्वार्टर अर्पित जैन, जिला सैनिक बोर्ड के सचिव कर्नल(रि) अमन यादव सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!