राजस्थान पुलिस के 10 हजार रुपए के ईनामी बदमाश सहित 04 आरोपी पुलिस मुठभेड़ के बाद काबू …….

किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में आए गुरुग्राम

पुलिस टीम पर फायरिंग करके जानलेवा हमला करने उपरान्त पुलिस की जवाबी कार्यवाही में 02 आरोपी हुए घायल।

गुरुग्राम : 20 सितंबर 2024 – दिनांक 18/19.09.2024 की रात को उप-निरीक्षक सुमित प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने विश्वनीय सूत्रों के माध्यम से एक सूचना राजस्थान पुलिस के 10 हजार रुपए के ईनामी बदमाश अपने 03 अन्य साथियों के साथ ईको गाड़ी में सवार होकर व हथियारों से लैस होकर गुरुग्राम में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए गुरुग्राम NH-48 के रास्ते गुरुग्राम की तरफ आने के संबंध में प्राप्त हुई। प्राप्त सूचना के बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत कराते हुए अपराध शाखा पालम विहार, अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए पुलिस की विशेष टीमें गठित की गई तथा पुलिस टीमों के पास उपलब्ध सुरक्षा के सभी उपकरण गठित की गई पुलिस टीमों को उपलब्ध कराकर उन्हें विशेष आदेश/निर्देश देकर मानेसर घाटी के पास नाकाबंदी के लिए अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया गया।

उपरोक्त सूचना में बताए गए स्थान पर गठित की गई पुलिस टीमों ने नाकाबंदी करके (दिनांक 19.09.2024 सुबह लगभग 3:50 बजे) सूचना में बताई गई ईको गाड़ी रोकने का ईशारा किया तो गाड़ी चालक ने गाड़ी नहीं रोकी तो पुलिस टीम द्वारा रास्ता ब्लॉक करके गाड़ी रुकवाई। गाड़ी रुकने पर गाड़ी में सवार व्यक्तियों द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग करके जानलेवा हमला किया और गाड़ी में सवार 02 व्यक्ति गाड़ी से उतरकर भागने लगे, जिनका पुलिस टीम ने पीछा किया तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायर किए, पुलिस टीम द्वारा नियमानुसार जवाबी कार्यवाही करते हुए गोली चलाई गई जिसमें 02 व्यक्तियों सचिन उर्फ गजनु (उम्र 27 वर्ष) निवासी शक्ति पार्क, गुरुग्राम व कृष्ण (उम्र 31 वर्ष) निवासी नाहरपुर रूपा, गुरुग्राम को गोली लगी। पुलिस टीम द्वारा ईको गाड़ी में सवार अन्य 02 व्यक्तियों को भी काबू किया गया, जिनकी पहचान संजय (उम्र 28 वर्ष) निवासी नाहरपुर रूपा, गुरुग्राम व अनीश (उम्र 27 वर्ष) निवासी खेरडी, जिला रोहतक के रूप में हुई। इस दौरान SI हरीश के सीने पर भी एक गोली लगी, जो उनके द्वारा पहनी हुई बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगी।

पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही करते हुए मुठभेड़ में गोली लगने के कारण घायल हुए दोनों बदमाशों/आरोपियों सचिन उर्फ गजनू व कृष्ण को ईलाज के लिए हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया तथा आरोपियों के खिलाफ सम्बन्धित धाराओं के तहत पुलिस थाना मानेसर, गुरुग्राम में अभियोग अंकित करके उपरोक्त आरोपी संजय व अनीश को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

उपरोक्त मुठभेड़ में कुल 15 राउंड फायर हुए, जिनमें से आरोपियों की तरफ 08 तथा पुलिस की तरफ से 07 फायर किए गए। आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किए की गई 01 ईको गाड़ी, 02 पिस्टल, 03 देशी कट्टा, 12 जिन्दा कारतूस व घटनास्थल से 15 खाली खोल कारतूस बरामद किए गए।

पुलिस द्वारा आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी सचिन उर्फ गजनु के खिलाफ 10 अपराधिक मामले अंकित है, जिनमें रंगदारी मांगने/अवैध वसूली करने के सम्बन्ध में 03 अभियोग गुरुग्राम में 02 अभियोग दिल्ली में, हत्या करने के सम्बन्ध में 01 अभियोग बुलंदशहर (उत्तर-प्रदेश) में, जानलेवा हमला करने के सम्बन्ध में 01 अभियोग राजस्थान में, पोक्सो अधिनियम के तहत 01 अभियोग गुरुग्राम में व अवैध हथियार रखने के सम्बन्ध में 01 अभियोग दिल्ली में अंकित है। राजस्थान में दर्ज हत्या के प्रयास के अभियोग में आरोपी सचिन पर 10 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया हुआ है तथा आरोपी (सचिन) पर वर्ष-2022 में जालंधर में कबड्डी मैच के दौरान कबड्डी खिलाड़ी संदीप की हत्या के अभियोग में भी वांछित है। उपरोक्त आरोपी कृष्ण के खिलाफ भी 10 अपराधिक मामले अंकित है, जिनमें अवैध वसूली करने के सम्बन्ध में 02 अभियोग, हत्या करने के सम्बन्ध में 01 अभियोग, जानलेवा हमला करने के सम्बन्ध में 02 अभियोग, मारपीट करके छीनाझपटी करने के सम्बन्ध में 01 अभियोग, चोरी करने के सम्बन्ध में 01 अभियोग, रास्ता रोककर धमकी देने के सम्बन्ध में 01 अभियोग, अवैध हथियार रखने के सम्बन्ध में 01 अभियोग तथा जेल अधिनियम के तहत 01 अभियोग गुरुग्राम के विभिन्न थानों में अंकित है।

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपियों से गहनतापूर्वक पूछताछ करते हुए इनका अपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में व पुलिस अनुसंधान में जो भी समक्ष आएगा उनके अनुसार अभियोग में आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

Previous post

हरियाणा विधानसभा चुनाव नुस्खा कांग्रेसी है…यहां गांधी फैमिली की नहीं, हुड्डा की चलती है, जानिये कैसे विरोधियों को लगाया ठिकाने

Next post

“केजरीवाल पंजाब से हरियाणा के हक का पानी दिलवाएं” – पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!