क्या लगा कुरूक्षेत्र में प्रधानमंत्री की रैली पर ग्रहण?

भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक

गुरुग्राम। 14 तारीख को प्रधानमंत्री की कुरूक्षेत्र में रैली घोषित है परंतु इंद्रदेव की कृपा या प्रकोप के चलते रैली स्थल बरसात से ग्रस्त है। आज भी सारा दिन वहां बूंदाबांदी होती रही, कीचड़ का आलम रैली स्थल पर नजर आ रहा था। ऐसे में प्रश्न उठता है कि प्रधानमंत्री तो आ ही जाएंगे लेकिन क्या जनता आ पाएगी? और यदि कल भी बूंदाबांदी हुई तो यह कार्य और मुश्किल हो जाएगा।

प्रधानमंत्री की हरियाणा में मेरी यादाश्त में यह रैली इस वर्ष में तीसरी है। पहली रैली गत 16 फरवरी को रेवाड़ी में एम्स के लिए हुई थी, दूसरी रैली 11 मार्च को गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे के लिए हुई थी। वह रैली तो हरियाणावासी और भाजपाई शायद भूल नहीं पाएंगे, क्योंकि 11 तारीख को मंच से मोदी जी ने मुख्यमंत्री की खूब प्रशंसा की लेकिन रैली से जाने के बाद ही 12 तारीख को सूचना मिली कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बदले जा रहे हैं। उनका स्थान नायब सिंह सैनी लेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी कल 14 तारीख को हरियाणा में आ रहे हैं और आज किसी भाजपा के नेता के उनके आगमन के बारे में कोई वक्तव्य प्राप्त नहीं हुआ। मीडिया सेंटर का उद्घाटन करते समय आज सायं रोहतक में हरियाणा भाजपा के सभी दिग्गज उपस्थित थे। उनके कार्यक्रम में भी कहीं कल मोदी की रैली के बारे में या तो जिक्र नहीं हुआ या फिर भाजपा के मीडिया सेल ने वह पत्रकारों को उपलब्ध कराना उचित नहीं समझा। ऐसे में संदेह के बीज अंकुरित होते हैं कि क्या कल रैली होगी या नहीं? यदि हुई तो उसमें उपस्थिति कितनी होगी? या फिर रैली पर ग्रहण लगेगा तो उसका कारण इंद्रदेव को बताया जाएगा या हरियाणा में भाजपा की गिरती साख को?

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!