हरियाणा में भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष को टिकट कटने का खतरा, रामबिलास शर्मा ने बुलाई कार्यकर्ता मीटिंग

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। हरियाणा में पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा को आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट मिलने को लेकर असमंजस की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि महेंद्रगढ़ जिले में एक बड़ी विकेट गिर सकती है।

पोस्ट पर बताया कब करेंगे बैठक

महेंद्रगढ़ सीट से मजबूत दावेदार माने जाने के बावजूद पार्टी ने इस सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है और उसे होल्ड पर रखा है। इस स्थिति को लेकर रामबिलास शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जारी करते हुए बताया कि 6 सितंबर को दोपहर 12 बजे जयराम सदन महाराणा प्रताप चौक पर वह अपने सभी कार्यकर्ताओं और परिवार के सदस्यों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे।

रामबिलास शर्मा हरियाणा बीजेपी के सीनियर नेताओं में शामिल हैं। पार्टी के कठिन समय में भी शर्मा ने चार बार विधायक के रूप में जनता की सेवा की है। हालांकि, हाल ही में पार्टी ने 67 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है जिसमें उनके नाम का उल्लेख नहीं है। इस सूची में पूर्व गृहमंत्री अनिल विज को अंबाला कैंट सीट से टिकट मिल चुका है, लेकिन महेंद्रगढ़ सीट पर बदलाव की चर्चाएं जोरों पर हैं।

मुख्यमंत्री पद की दौड़ में क्यों हैं पीछे

यहां रामबिलास शर्मा के अलावा पार्टी के दूसरे नेता देवेंद्र यादव का नाम भी सामने आ रहा है, जिससे शर्मा की टिकट कटने की संभावना बढ़ गई है। रामबिलास शर्मा ने 1991 और 2013 में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के रूप में कार्य किया और पांच बार विधायक बने। 2014 में, उनके नेतृत्व में बीजेपी ने हरियाणा में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी, लेकिन मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शर्मा को दरकिनार कर मनोहर लाल खट्टर को चुना गया था। इस बार भी उनका टिकट कटना पार्टी के अंदर उनकी स्थिति और भविष्य के लिए एक बड़ा सवाल बन गया है।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!