20 जुलाई से 15 अगस्त 2024 तक मुख्यमंत्री नायब सैनी ने जितनी घोषणाएं की है, वे जमीन पर कहां है? विद्रोही

भाजपा कांग्रेस राज व भाजपा राज के विकास, जनहित कार्यो पर तुलनात्मक, तथ्यात्मक आंकडे प्रस्तुत करने से क्यों भाग रही है?  विद्रोही

भाजपा के पास अपने दस साल के शासन की कोई उपलब्धियां नही है, इसलिए वे क्या तो वे समाज में जहर घोलकर उसे बाट रहे है, या कांग्रेस पर झूठे आरोप लगाकर प्रदेशवासियों को ठग रहे है : विद्रोही

27 अगस्त 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष वेदप्रकाश विद्रोही ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के इस दावे को हास्यास्पद व ठगी बताया कि उन्होंने अपने 20-25 दिनों के कार्यकाल में कांग्रेस राज के दस साल से ज्यादा काम किया है। विद्रोही ने कहा कि ऐसा बयान मानसिक रूप से दिवालिया कोई नेता ही दे सकता है। सवाल उठता है कि 20-25 दिनों के कार्यकाल में 20 जुलाई से 15 अगस्त 2024 तक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जितनी भी घोषणाएं की है, वे जमीन पर कहां है? मुख्यमंत्री ऐसी घोषणा करकेे बयान बहादुर तो बन तो गए, पर जमीन पर कुछ लागू तो नही हुआ। नायब सिंह सैनीे जानते थे कि उनकी घोषणाएं केवल जुमले है क्योंकि आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने के बाद वे कह देंगे कि कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत करके उनकी घोषणाओं को रूकवा दिया। अब यही मुख्यमंत्री कह रहे है कि जो हरियाणावासियों के साथ ठगी व क्रूर मजाक है।

विद्रोही ने कहा कि भाजपा के पास अपने दस साल के शासन की कोई उपलब्धियां नही है, इसलिए वे क्या तो वे समाज में जहर घोलकर उसे बाट रहे है, या कांग्रेस पर झूठे आरोप लगाकर प्रदेशवासियों को ठग रहे है। कृषि प्रधान हरियाणा के किसानों को अपमानित करने भाजपा सांसद कंगना रानौत ने किसानों को रेपिस्ट, हत्यारे, चीन-अमेरिका के एजेंट, अराजक तत्व, देशद्रोही तक कह दिया ताकि प्रदेश में जहरीली राजनीति से जातिय धु्रवीकरण किया जा सके। यदि भाजपा कंगना रानौत के बयान से असहमत है और इसे किसानों का अपमान मानती है तो भाजपा नेतृत्व कंगना के खिलाफ कठोर कार्रवाई क्यों नही करता? उसे पार्टी से क्यों नही निकाला? वहीं भाजपा कांग्रेस राज व भाजपा राज के विकास, जनहित कार्यो पर तुलनात्मक, तथ्यात्मक आंकडे प्रस्तुत करने से क्यों भाग रही है? 

विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस ने अपने 2005 से 2014 के राज में हरियाणा में एक केन्द्रीय विश्वविद्यालय, 12 नये सरकारी विश्वविद्यालय, 154 नये पोलिटैक्नीक कालेज, 56 नई आईआईटी, 4 सरकारी इंजीनियरिंग कालेज, 2623 नये सरकारी स्कूल, 6 केन्द्रीय विद्यालय व हर जिले में डाईट खोले है। कांग्रेस ने आईआईटी, आईआइएम, बाढ़सा एम्स, सोनीपत शिक्षा हब, एक स्वास्थ्य विश्वविद्यालय, 6 मेडिकल कालेज, 641 नये ग्रामीण अस्पताल, सीएचसी-पीएचसी बनाये है। कांग्रेस राज में हीे 6 आईएमटी नये औद्योगिक क्षेत्र बने। 5 थर्मल पावर प्लांट, एक न्यूक्लियर पावर प्लांट बनाये है। 81 किलोमीटर मैट्रो विस्तार, 250 किलोमीटर नई रेलवे लाईन भी बनाई। दलित, पिछडों को 100-100 वर्ग गज के 4 लाख प्लाट दिये, 20 लाख गरीब छात्रों को छात्रवृति दी। किसानों के 1600 करोड़ रूपये का बिजली बिल व 2200 करोड़ रूपये का कृषि कर्ज माफ किया। विद्रोही ने सवाल किया कि भाजपा ने दस साल के राज में जुमलेबाजी, ठगी, लूट, झूठ की राजनीति के सिवाय कुछ किया है तो वह सार्वजनिक रूप से बताये।    

You May Have Missed

error: Content is protected !!