संघर्ष के लिए तैयार रहे पंचायत ऑपरेटर मैं लड़ाई लड़ने के लिए तैयार : जयहिंद

पंचायत ऑपरेटर 1 लाख वोट को करेगे प्रभावित – जयहिंद

बीजेपी या कांग्रेस पंचायत ऑपरेटर की मांगो को अपने घोषणा पत्र में करे शामिल – जयहिंद

1 सितम्बर को सेक्टर 6 तंबू रोहतक में रणनीति को लेकर होंगी चर्चा – जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक । बीते एक सप्ताह पहले हजारों पंचायत ऑपरेटर कर्मियों ने नवीन जयहिन्द के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया था जिसमे वे अपनी मांगों को लेकर भाजपा व कांग्रेस दोनो पार्टियों के दफ्तर पर गए थे जहां जयहिन्द ने दोनो पार्टियों को अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया था। तो इसी विषय को लेकर पंचायत ऑपरेटर के कुछ साथी बीते शनिवार जयहिन्द के तम्बू में पहुंचे और आगे की रणनीति तैयार की।

जयहिन्द ने बताया की 1 सितंबर को सेक्टर–6 तम्बू में मीटिंग रखी गई है जिसमे जो भी साथी आए वह अपनी समस्या व मांग बताएं की पार्टियों को यह समस्या व मांग अपने मेनिफेस्टो में रखनी चाहिए। साथ ही अगर पंचायत ऑपरेटर कर्मियों को लगता है की उनकी मांग पार्टियों को अपने मेनिफेस्टो में रखनी चाहिए तो सभी साथी मीटिंग में जरूर पहुंचे।

कर्मचारियों ने जयहिन्द को बताया की उस आंदोलन के बाद हमारे कुछ साथियों को डराया व धमकाया गया है। जयहिन्द ने हौसला देते हुए कहा की हमारा काम अपने हक की लड़ाई लडना है और जब तक हमारी मांगे पूरी न हो हम लड़ते रहेंगे और इस लड़ाई में कोई भी पार्टी या संगठन हमारे साथ आए हमे कोई ऐतराज नहीं बस हमारी मांगे पूरी होनी चाहिए।

नवीन जयहिन्द ने बताया कि देश में ऐसी कौन सी नौकरी है जिसमे दो-दो पेपर देने के बाद छः हज़ार सैलरी मिलेगी। प्रदेश के 7500 युवाओं को 1000 रुपये का फॉर्म और दो पेपर लेकर बतौर सीपीएलओ के पद पर नियुक्त किया था । लेकिन उन्हें सैलरी डीसी रेट से भी कही कम मात्र छः हज़ार रुपये मिल रही है । वो भी पिछले कुछ महीनों से अटकी पड़ी है।

जयहिन्द ने आगे कहा कि ये बेरोज़गार हमारे पास तब आये है जब इनकी समस्या का कही समाधान नहीं हुआ । हमारी सरकार से अपील है कि इनकी माँगो को सुना जाये और मानी जाए । ताकि इनका शोषण ना हो । ये कहीं का नियम नहीं है कि आप कंप्यूटर जो एक स्किल है उसे दिहाड़ीदार मज़दूर से भी कम पैसे मिले । इतने में इनका गुजरा न हो परिवार को कैसे पालेंगे।

जयहिन्द ने कहा कि ये पंचायत ऑपरेटर प्रदेश में सीधे एक लाख वोट को निर्धारित करते है । आगामी एक अक्टूबर को चुनाव की घोषणा हो चुकी है । अब अगर पार्टियों को वोट चाहिए तो इन्हें पक्का करना होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!