भाजपा जो दावे करती है, वे जमीनी धरातल पर खरे क्यों नही उतरते ? विद्रोही  

भाजपा राज में शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास, आधारभूत ढांचे के संदर्भ में अहीरवाल क्षेत्र में कौन-कौनसे काम किये और किन-किन विकास परियोजनाओं पर काम किया? विद्रोही

पिछडे वर्ग की क्रीमीलेयर 9 साल पूर्व भाजपा सरकार ने ही 8 लाख रूपये वार्षिक से घटाकर 6 लाख रूपये क्यों की थी? विद्रोही

23 अगस्त 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष वेदप्रकाश विद्रोही ने भाजपा को चुनौती दी कि यदि उन्होंने दस सालें में वाकई अहीरवाल-दक्षिणी हरियाणा का ईमानदारी, पारदर्शिता, बिना भेदभाव विकास किया है तो भाजपा के दस साल व कांग्रेस के विगत शासन के दस सालों के राज का तुलनात्मक ब्यौरो तथ्यों के साथ सार्वजनिक करने की हिम्मत दिखाये। विद्रोही ने भाजपा से पूछा कि भाजपा राज में शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास, आधारभूत ढांचे के संदर्भ में अहीरवाल क्षेत्र में कौन-कौनसे काम किये और किन-किन विकास परियोजनाओं पर काम किया? वहीं कांग्रेस ने 2005-2014 तक क्या-क्या विकास कार्य किये, स्वास्थ्य व शिक्षा क्षेत्र में कौन-कौनसी परियोजना कांग्रेस राज में आई। यदि भाजपा को विश्वास है कि उसने कांग्रेस से ज्यादा काम किया है तो वे विकास कार्यो व परियोजनाओं पर तुलनात्मक ब्यौरा प्रकाशित करने की हिम्मत दिखाये। वहीं भाजपा बताये पिछडा वर्ग बाहुल्य अहीरवाल में पिछडे वर्ग के लोगों के सरोकारों पर भाजपा ने दोहरे मापदंड अपनाकर उनके हकों को छीनने के लिए कदम-कदम पर सत्ता दुरूपयोग से षडयंत्र क्यों किया?  

विद्रोही ने पूछा कि पिछडे वर्ग की क्रीमीलेयर 9 साल पूर्व भाजपा सरकार ने ही 8 लाख रूपये वार्षिक से घटाकर 6 लाख रूपये क्यों की थी? सरकारी नौकरियों में प्रथम श्रेणी की नौकरियों में दलित व पिछडे वर्ग की आरक्षित सीटे दिये गए विज्ञापन अनुसार भरी क्यों नही जा रही? योग्य उम्मीदवार न मिलने का बहाना बनाकर पिछडे, दलित वर्ग के उम्मीदवारों को प्रथम श्रेणी की नौकरियां देने से वंचित क्यों किया जा रहा है? पिछले दस सालों से बिनौला में बनने वाला रक्षा विश्वविद्यालय ठंडे बस्ते में क्यों पडा है? गुरूग्राम में एक मीटर भी मैट्रो का विस्तार क्यों नही हुआ? गुुरूग्राम, रेवाडी शहर की नागरिक सुविधाओं का ढांचा इतना जर्जर क्यों हुआ? विद्रोही ने पूछा कि गुरूग्राम, रेवाडी, धारूहेडा औद्योगिक क्षेत्र का विकास क्यों नही हुआ?

गुरूग्राम के सांसद व केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह विगत दस सालों से अहीरवाल क्षेत्र से विकास कार्यो व जनहित के सरोकारों में सौतेला व्यवहार करने का आरोप हरियाणा भाजपा सरकार पर क्यों लगाते आ रहे है? विेद्रोही ने कहा कि भाजपा अहीरवाल को ज्यादा नहरी पानी देने का दावा तो करती है, फिर भी रेवाडी, गुरूग्राम, नारनौल जैसे शहरों में पीने का पर्याप्त पानी भी क्यों नही मिल रहा। अहीरवाल में नहरी पानी से सिंचित क्षेत्र होने का रकबा क्यों नही बढा? भाजपा जो दावे करती है, वे जमीनी धरातल पर खरे क्यों नही उतरते?   

Previous post

एसीबी की टीम ने फरीदाबाद में रिश्वत लेने के आरोप में एक अधिकारी सहित निजी व्यक्ति को किया गिरफ्तार

Next post

‘एक परिवार, एक टिकट’ के फॉर्मूले से हटकर भाजपा नेताओं के परिवार के सदस्यों को देगी विधानसभा टिकट 

You May Have Missed

error: Content is protected !!