सीनियर सिटीजन दिवस पर दिखा …….. साठ साल से ऊपर वीरांगनाओं का जोश

-कमलेश भारतीय

सीनियर सिटीजन दिवस पर कल शाम साठ साल से ऊपर वीरांगनाओं का भरपूर जोश देखने को मिला तुलसी सभागार में! एक नहीं, दो नहीं, पांच पांच प्रस्तुतियां दीं बाइस वीरांगनाओं ने, जिससे सभागार में लगातार तालियां गूंजती रहीं। इस ‘वीरांगना’ सामाजिक समूह की गुरु मां हैं सुनीला सिंह, जो दस साल से ऊपर इस समूह को चला रही हैं, जिसका उद्देश्य साठ साल से ऊपर महिलाओं को स्वास्थ्य, खुशियां और मानसिक स्वास्थ्य प्रदान करना है और गुरु मां सुनीला सिंह इसमें सफल हो रही हैं वर्ष दर वर्ष!

तुलसी सभागार में पांच प्रस्तुतियां दीं बाइस वीरांगनाओं ने‌ जबकि इनको दम दिलाने बीच बीच में कविता और सरोज ने हरियाणवी व राजस्थानी नृत्यों से दर्शकों का दिल जीत लिया तो गुरमीत सिंह ने भी पांच मिनट में गीतों से महफिल लूट ली । वीरांगनाओं के साथ मोक्षाश्रम की संचालिका व प्रसिद्ध समाजसेविका श्रीमती पंकज संधीर ने भी ‘मेरे रश्के कमर’ गीत पर खुब डांस किया तो प्रसिद्ध समाजसेविका डाॅ सत्या सावंत ने खूबसूरत गीत प्रस्तुत किया ।

मुख्यातिथि डाॅ प्रतिमा गुप्ता ने ‘वीरांगना’ की तारीफ करते कहा कि मस्त रहो, व्यस्त रहो और खुशी से भरकर हरपल जीवन जीओ का संदेश देती हैं वीरांगनायें ! साठ से ऊपर की महिलाओं को जीने का मकसद देता है यह वीरांगनाओं का समूह ! वहीं श्रीमती पंकज संधीर ने भी कहा कि इस उम्र तक हमारे सपने, हमारी खुशियों को प्रदान कर रहा है यह वीरांगना समूह ! नीलम सुंडा, ऊषा मान और शाश्वत नेचर क्योर की ओर से भी टिप्स दिये गये । इस अवसर पर जाट महाविद्यालय की प्राचार्य डाॅ नीलम लांबा, वेदर कौर पूनिया, सरोज बाला, शशि, रश्मि, नीलम भारती, राजेश चुघ आदि मौजूद रहे जबकि अमनप्रीत ने बहुत खूबसूरत मंच संचालन कर सबको बांधे रखा और बीच बीच में कुछ गेम्स भी करवाई।

You May Have Missed

error: Content is protected !!