बादशाहपुर विस क्षेत्र के सरपंचों, पंचों व पंचायत प्रतिनिधियों ने दिया राव नरबीर को समर्थन

बादशाहपुर के हालात बदलना मेरी प्राथमिकता : राव नरबीर

गुरुग्राम। जिले के गांव खैठावास में आयोजित कार्यक्रम में बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों के सरपचों, पंचों व पंचायत प्रतिनिधियों ने आगामी विधानसभा चुनाव में पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह को पूर्ण समर्थन देने का ऐलान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता फरुर्खनगर सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मपाल सरपंच हाजीपुर (पातली) ने की।

अपने सबोधन में राव नरबीर सिंह ने कहा कि उनका परिवार तीन पीढिय़ों से अहीरवाल की सेवा कर रहा है। वह 41 साल से राजनीति कर रहे हैं। इस दौरान अहीरवाल का विकास उनकी प्राथमिकता रहा है। वह तीन बार विधायक बने और उनकी खुशकिश्मती रही कि तीनों बार मंत्री बनने का सौभाग्य मिला। 2014 में भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर बादशाहपुर के लोगों ने उन्हें विधायक चुना। 2019 तक तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के भरोसे के चलते उन्होंने न केवल अहीरवाल अपितु प्रदेशभर में विकास कार्य कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आप लोगों ने मेरा काम देखा है। अपने मंत्रीकाल में क्षेत्र का कोई ऐसा गांव नहीं बचा, जो विकास से अछूता रहा हो। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों को गिनवाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मेरी मांग पर द्वारका एक्सप्रेस-वे मार्ग को मंजूरी दी। इस मार्ग पर रोजाना हजारों लोग सफर कर रहे हैं। यह मार्ग गुरुग्राम के विकास में मील का पत्थर साबित हो रहा है। इस एक्सप्रेस-वे के बनने से गुरुग्राम जिले के सबसे उपेक्षित गांव भी विकास की दृष्टि से काफी आगे हो गए हैं। इसी प्रकार बादशाहपुर ऐलीवेटिड हाइवे से गुरुग्राम-सोहना का सफर काफी सुखद हो गया है।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में एक तरफ हाई बिल्डिंग तो दूसरी ओर फरुर्खनगर के अनेक गांव आते हैं। हाई राइज बिल्डिंगों में रहने वाले लोगों की समस्याओं का समाधान करने के साथ-साथ वहां मूलभूत सुविधाओं को तेजी से पहुंचाया गया तो दूसरी ओर फरुर्खनगर में सरकारी कॉलेज, खेडक़ी माजरा में मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ काकरोला में विश्वविद्यालय की स्थापना की गई। उन्होंने कहा कि हरियाणा बनने के कई दशकों बाद भी गुरुग्राम जिले में कोई विश्वविद्यालय नहीं था। जिसके चलते यह क्षेत्र सरकारी उच्च शिक्षा से वंचित था। हमने इसे दूर करते हुए नया विश्वविद्यालय बनाया। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा समर्थन देने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है। किसानों को एमएसपी देने के फैसले पर खुशी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि यह बेहतरीन कदम है, इससे किसानों को लाभ मिलेगा।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि वे पिछले काफी दिनों से क्षेत्र में प्रचार अभियान चलाए हुए हैं। उन्हें पूरी उम्मीद है कि पार्टी उन्हें ही टिकट देगी और वे यह सीट भाजपा की झोली में डालने का कार्य करेंगे। उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में प्रचार-अभियान में पूरी ताकत के साथ जुट जाएं। आपकी आवाज इतनी बुलंद होनी चाहिए ताकि उसकी गूंज इतनी दूर तक जाए कि कि राव नरबीर सिंह चुनाव मैदान में उतर चुके हैं।

इस अवसर पर खैटावावास के सरपंच पृथ्वी, धानावास के सरपंच नवीन, पातली के सरपंच प्रीतेश, जुडौला के सरपंच शिशांत व मुबारिकपुर के सरपंच सतबीर आदि ने कहा कि राव नरबीर सिंह ने अपनी मंत्रीकाल में क्षेत्र का जमकर विकास कराया था। जितना विकास राव नरबीर सिंह ने कराया, उतना आज तक कोई नहीं कराया गया है। उन्होंने क्षेत्र का कोई गांव ऐसा नहीं छोड़ा, जहां विकास कार्य नहीं कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि गांवों में कम्युनिटी हॉल, सडक़ों का जाल, स्ट्रीट लाइटें, पानी की व्यवस्था, फिरनियों का दुरुस्तीकरण सहित अनेकों कार्य रहे, जिन्हें राव नरबीर सिंह ने पूरा कराने का कार्य किया। उनके पास कोई भी सार्वजनिक कार्य लेकर चला गया, उसे बैरंग नहीं लौटाया। उनकी कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर ही क्षेत्र के भारी संख्या में पंचायत प्रतिनिधियों ने राव नरबीर सिंह को खुला समर्थन देने का निर्णय लिया है।

इस अवसर पर सुल्तानपुर के सरपंच सोमवीर, खेड़ा झाझरोला के सरपंच रामबीर, कालियावास के सरपंच नौरंग, ईकबालपुर के सरपंच धर्मवीर, बुठेडा के सरपंच हंसराज, माकडौला के सरपंच रामचंद्र, चंदू के सरपंच विकास, अकालीमपुर के सरपंच सुधाशु भारद्वाज, सैदपुर मोहम्मदपुर के राजेश यादव, मुबारिकपुर के पूर्व सरपंच राज, सुल्तानपुर के पूर्व सरपंच राकेश, सैदपुर के पूर्व सरपंच इंद्रजीत शर्मा, भागरौला के पूर्व सरपंच ईश्वर, खेड़ा झाझरोला के पूर्व सरपंच विकास, ठोरका के पूर्व सरपंच सुभाष, झुंडसराय के पूर्व सरपंच अनिल, वास हरिया के पूर्व सरपंच गब्बू, ढाणा के पूर्व सरपंच टिल्लु, धनकोट के पूर्व सरपंच दिनेश सहरावत, दौलताबाद के पूर्व सरपंच लीलाराम, साढराणा के पूर्व सरपंच बिल्लु, वजीरपुर के पूर्व सरपंच शेर सिंह, गढी के पूर्व सरपंच रवि शर्मा, जिला पार्षद मनोज यादव, ब्लाक समिति सदस्य हरकेश यादव, ब्लाक समिति सदस्य रवि प्रकाश व ब्लाक समिति फरुर्खनगर चेयरमैन सुधीर समेत अनेकों गांवों के जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!